×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Loksabha Election 2024: चुनाव में टूट जाएंगे सारे भ्रम, दक्षिण भारत में भी भाजपा दिखाएगी ताकत, PM मोदी ने जताया बड़ी जीत का भरोसा

Loksabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में सारे भ्रम टूट जाएंगे और दक्षिण भारत में भी भाजपा काफी अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब होगी।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 20 May 2024 11:01 AM GMT
PM Modi
X

PM Modi (Photo- Social Media)

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौजूदा लोकसभा चुनाव में एक बार फिर भाजपा को बड़ी जीत मिलने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में सारे भ्रम टूट जाएंगे और दक्षिण भारत में भी भाजपा काफी अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब होगी। एक न्यूज़ एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम अब भी 400 पार के नारे पर डटे हुए हैं।

भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए देशव्यापी दौरे में जुटे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम इस बार उस मिथक को तोड़ने में कामयाब होंगे जिसमें कहा जाता है कि दक्षिण भारत में भाजपा कोई ताकत नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने कभी भी अल्पसंख्यकों के खिलाफ कुछ नहीं बोला है मगर वे देश में किसी को भी खास नागरिक का दर्जा दिए जाने के पूरी तरह खिलाफ हैं। उन्होंने कांग्रेस पर संविधान के धर्मनिरपेक्षता को तोड़ने का आरोप भी लगाया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी: Photo- Social Media

दक्षिण भारत में मजबूत बनकर उभरेगी भाजपा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दक्षिण भारत में भाजपा को कमजोर आंका जा रहा है मगर हम दक्षिण भारत में सबसे ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब होंगे और जीत का मार्जिन भी पिछली बार से अधिक होगा। चुनाव नतीजे में हमें वोट शेयर और सीट शेयर दोनों में बढ़ोतरी दिखेगी। उल्लेखनीय है कि दक्षिण भारत में लोकसभा की 131 सीटें हैं और मौजूदा समय में भाजपा के पास दक्षिण भारत से 29 सांसद हैं। पार्टी ने इस बार दक्षिण भारत के चुनाव में विशेष तौर पर फोकस किया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दक्षिण भारत ही नहीं बल्कि पूर्वी भारत में भी भाजपा का प्रदर्शन काफी शानदार रहेगा। पूर्वी भारत में भी हमें काफी अच्छे नतीजे की उम्मीद है और यही कारण है कि दिल्ली से भुवनेश्वर और कोलकाता तक लोगों की नींद उड़ गई है। चुनाव नतीजे में सबको भाजपा की ताकत का पता लग जाएगा।

कई चरणों के मतदान के बाद हमारा भरोसा और मजबूत

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव से पहले ही हमने 400 पार सीटों की बात कही थी और अभी तक हुए मतदान के चरणों के बाद हमारा भरोसा और मजबूत हुआ है। भाजपा के बारे में एक नैरेटिव फैलाया जाता रहा है कि भाजपा सिर्फ शहरी लोगों की पार्टी है और दक्षिण भारत में पार्टी की कोई ताकत नहीं है मगर इस बार के लोकसभा चुनाव में लोगों का यह भ्रम टूट जाएगा। हम पहले भी भाजपा के बारे में तमाम नैरेटिव को गलत साबित कर चुके हैं।

भाजपा के बारे में यह भी कहा जाता रहा है कि यह उत्तर भारत की पार्टी है और इस पार्टी में ब्राह्मण और बनिया जाति के लोगों का बोलबाला है। दलित वर्ग के समर्थन को लेकर भी भ्रम फैलाया जाता रहा है मगर सच्चाई यह है कि सबसे ज्यादा दलित और आदिवासी सांसद भाजपा के ही पास हैं।

अपनी चुनावी रैलियों में कांग्रेस पर तीखा हमला करने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अभी तक हुए मतदान से साफ हो गया है कि कांग्रेस गठबंधन करने के बावजूद कई राज्यों में खाता तक नहीं खोल पाएगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी: Photo- Social Media

हम किसी को नहीं मान सकते खास नागरिक

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने अल्पसंख्यकों के खिलाफ कुछ नहीं बोला है और बीजेपी कभी अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं रही है मगर वे किसी को भी खास नागरिक के तौर पर स्वीकार नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि अपने चुनाव प्रचार के दौरान मैं कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति का पर्दाफाश करता रहा हूं। कांग्रेस संविधान के खिलाफ काम करती रही है और मैंने यह बात लोगों को बताने की कोशिश की है।

अंबेडकर और नेहरू समेत अन्य संविधान निर्माताओं ने फैसला किया था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। उस समय संविधान सभा में मेरी पार्टी का कोई सदस्य नहीं था मगर विशिष्ट लोगों ने यह फैसला किया था। अगर अब आप उस बात से पलट रहे हैं तो उसका खुलासा करना मेरी बड़ी जिम्मेदारी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story