×

PM Modi: गोरखपुर और कुशीनगर में दस मिनट गुजारेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी, चुनाव की नब्ज टटोलेंगे

Gorakhpur News: पीएम नरेन्द्र मोदी बुधवार को दस मिनट कुशीनगर और गोरखपुर एयरपोर्ट पर गुजारेंगे। इस दौरान वह भाजपा के संगठन के साथ सांसद और विधायकों से भी बातचीत करेंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 5 March 2024 11:42 AM GMT
Gorakhpur News
X

पीएम नरेन्द्र मोदी source: social media

Gorakhpur News: पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) बुधवार को दस मिनट कुशीनगर और गोरखपुर एयरपोर्ट पर गुजारेंगे। इस दौरान वह भाजपा (BJP) के संगठन के साथ सांसद और विधायकों से भी बातचीत करेंगे। माना जा रहा है कि वे चंद मिनटों में गोरखपुर-बस्ती मंडल की 9 लोकसभा सीटों के साथ पूरे पूर्वांचल का चुनावी मिजाज भांपने की कोशिश करेंगे। पीएम के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट पर है।

पीएम नरेन्द्र मोदी की बुधवार को बिहार के बेतिया में जनसभा है। जहां वे करोड़ों रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। अभी तक के कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम बुधवार को करीब 11 बजे कुशीनगर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां वह पांच मिनट कार्यकर्ताओं और सांसदों के बीच गुजारेंगे। इसके बाद वह बेतिया के लिए सेना के विशेष विमान से रवाना हो जाएंगे। इसके बाद शाम 5.45 बजे तक पीएम गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 5 से 8 मिनट कार्यकर्ताओं के बीच गुजारने के बाद विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

अलर्ट पर पुलिस और स्वास्थ्य महकमा

पीएम के आगमन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने 30 से अधिक डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टॉफ की पांच टीमें तैयार की हैं। वहीं एम्स, बीआरडी मेडिकल कालेज और एयरफोर्स हॉस्पिटल में सेफ हाउस बनाया गया है। तीनों संस्थानों में वेंटिलेटरयुक्त सेफ हाउस को तैयार किया गया है। पीएम के कार्यक्रम को लेकर एडीजी जोन डा. केएस प्रताप कुमार ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर कुशीनगर पुलिस अधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की। प्रधानमंत्री के आगमन से लेकर उनके जाने तक गोरखपुर और कुशीनगर पुलिस अलर्ट पर रहेगी।

पीएम का स्वागत करेंगे सांसद, विधायक

गोरखपुर से लेकर कुशीनगर में भाजपा संगठन के पदाधिकारियों के साथ सांसद और विधायक एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करेंगे। कुशीनगर में सांसद विजय दूबे (MP Vijay Dubey) के साथ देवरिया के भी कुछ बड़े चेहरे स्वागत करते दिख सकते हैं। गोरखपुर बस्ती मंडल की 9 लोकसभा सीटों में से सिर्फ देवरिया का टिकट नहीं घोषित हुआ है। कयास लग रहे हैं कि वर्तमान सांसद डॉ.रमापति राम त्रिपाठी का टिकट काटा जा सकता है। वहीं पीएम स्वागत करने वालों में सांसद रवि किशन, कमलेश पासवान, विधायक महेन्द्र पाल सिंह, फतेह बहादुर सिंह, राजेश तिवारी, विपिन सिंह, प्रदीप शुक्ला के साथ संगठन के पदाधिकारी स्वागत करेंगे।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story