×

Hardoi News: लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस की कार्यवाही जारी, मचा हड़कंप

Hardoi News: पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा हाल ही में की गई बड़ी कार्यवाही से हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस हर एक आपराधिक छवि वाले व्यक्ति की कुंडली को खंगाल रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 13 April 2024 9:54 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News  (फोटो: सोशल मीडिया )

Hardoi News: आज से ठीक 1 महीने बाद हरदोई में लोकसभा का मतदान होना है। लोकसभा के मतदान को लेकर पुलिस प्रशासन जिला प्रशासन लगातार तैयारी में जुटा हुआ है। पुलिस लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए हर व्यापक प्रबंध कर रही है। पुलिस द्वारा गैंगस्टर, जिला बाजार गुंडा एक्ट , मिनी गुंडा एक्ट 107-16 की कार्यवाही लगातार कर रही है।

पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा हाल ही में की गई बड़ी कार्यवाही से हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस हर एक आपराधिक छवि वाले व्यक्ति की कुंडली को खंगाल रही है, जिससे हरदोई लोकसभा का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके। वहीं जिला प्रशासन की बात की जाए तो जिला प्रशासन भी लगातार लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहा है। जिलाधिकारी द्वारा कई शातिर प्रवति के अपराधियों को 6 महीने के लिए जिला बदर कर दिया है, वहीं पुलिस के साथ सुरक्षा को लेकर लगातार कार्य किया जा रहा है। हरदोई पुलिस द्वारा एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस की इस कार्यवाही से अपराधी प्रवृत्ति के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

44 हज़ार पर शांतिभंग की कार्यवाही

13 मई को हरदोई में लोकसभा का चुनाव होना है। ऐसे में पुलिस हर अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति की कुंडली को खंगाल रही है। पुलिस द्वारा हरदोई जनपद में शांति भंग की आशंका को देखते हुए 44000 लोगों पर कार्यवाही की है। हरदोई पुलिस द्वारा 20000 लोगो को पाबंद किया गया है। वही 68 शातिर प्रवृत्ति के बदमाशों पर गुंडा एक्ट लगाया है।

पुलिस ने 289 को जिला बदर किया है। 58 लोगों पर मिनी गुंडा एक्ट लगाकर कार्यवाही की गई है। लोकसभा का चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर पुलिस रात दिन कार्य कर रही है। पुलिस को अलग-अलग थाना क्षेत्र में जिन लोगों पर आशंका होती है उन पर 107-16 की कार्रवाई करती है।

पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि जनपद में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान अभी तक 44000 लोगों को चिन्हित किया गया है। 20000 को तहसील में एसडीएम कोर्ट में पाबंद भी कराया जा चुका है। अगर यह लोग किसी विवाद में शामिल होते हैं तो कार्रवाई के साथ की मुचलका के रूप में रखी गई संपत्ति को जप्त कर लिया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि हरदोई जनपद में 658 लोगों के विरुद्ध 110 जी यानी मिनी कुंडा एक्ट की कार्रवाई हुई है उन्हें भारी मुचलके से पाबंद कराया जा चुका है। गुंडा एक्ट में शामिल 68 में 28 जिला बदर कराए जा चुके हैं। जनपद में शातिर अपराधियों और वह व्यक्ति जिनसे लोकसभा चुनाव में शांति भंग की आशंका है उनको लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस गांव से लेकर शहर में भ्रमण कर गोपनीय जानकारियां जुटा रही है। इसी के साथ लोगों को मतदान को लेकर सुरक्षा का भरोसा भी दिलाया जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story