×

Loksabha Elections: यादवों के गढ़ में राहुल-अखिलेश की जनसभा, अमेठी के वोटरों को रिझाने का अनोखा तरीका

Loksabha Elections: अमेठी लोकसभा क्षेत्र की गौरीगंज विधानसभा में यह जनसभा होगी। विधानसभा के मुसाफिरखाना क्षेत्र में स्थित नंदमहर धाम मैदान में राहुल और अखिलेश जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसके जरिए क्षेत्र के यादव वोटरों को संदेश देने का प्रयास करेंगे।

Abhishek Mishra
Published on: 17 May 2024 4:45 AM GMT
Loksabha Elections: यादवों के गढ़ में राहुल-अखिलेश की जनसभा, अमेठी के वोटरों को रिझाने का अनोखा तरीका
X

Rahul and Akhilesh in Amethi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आज एक साथ अमेठी जनसभा को संबोधित करेंगे। जिस क्षेत्र में जनसभा हो रही है वहां यादवों का प्रभाव अधिक माना जाता रहा है। दोनों नेता यादवों के गढ़ में जनसभा कर मतदाताओं को रिझाने के कोशिश करते नजर आएंगे। आज अमेठी के साथ रायबरेली में भी इंडिया गठबंधन की संयुक्त जनसभा होगी।

नंदमहर में होगी जनसभा

अमेठी लोकसभा क्षेत्र की गौरीगंज विधानसभा में यह जनसभा होगी। विधानसभा के मुसाफिरखाना क्षेत्र में स्थित नंदमहर धाम मैदान में राहुल और अखिलेश जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसके जरिए क्षेत्र के यादव वोटरों को संदेश देने का प्रयास करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने पहले भी यहां जनसभा की है। लेकिन इस मैदान में दोनों की एकसाथ यह पहली जनसभा होगी। पिछले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने इसी मैदान से प्रचार अभियान की शुरुआत की थी।

क्या है धाम की मान्यता

नंदमहर धाम या बाबा नंदमहर धाम एक प्रसिद्ध हिंदू मंदिर है। जोकि अमेठी जिले के गौरीगंज विधानसभा के मुसाफिरखाना ब्लॉक में स्थित है। नंदमहर धाम मंदिर का संबंध कृष्ण, बलराम, नंद बाबा और वासुदेव से है। यह मंदिर राज्य की राजधानी लखनऊ से लगभग 114 किलो मीटर की दूरी पर स्थित है। यहां हर साल कार्तिक पूर्णिमा पर बहुत बड़ा मेला भी लगता है। जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और दिल्ली जैसे विभिन्न राज्यों से लोग आते हैं।

अब तक ये दिग्गज आए हैं धाम

नंदमहर धाम में अब तक कई नेता दर्शन के लिए आ चुके हैं। मुख्य रूप से बात करें तो यहां पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, बलराम यादव, लालू प्रसाद यादव, अखिलेश यादव आ चुके हैं। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पूर्व संसदीय क्षेत्र में होने के कारण वह कई बार यहां आए हैं। राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी भी इस धाम में दर्शन करने आई हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story