×

Exit Poll: राहुल ने कहा "मोदी का फैंटसी पोल" तो अखिलेश ने EVM की बजाए DM को बताया एग्जिट पोल का आधार

Opposition On Exit Poll Result: इन आंकड़ों पर पक्ष-विपक्ष के विभिन्न दल अपने तरीके से प्रतिक्रिया दे रहे हैं, इसी कड़ी में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने रविवार दोपहर अपने एक्स अकाउंट से पोस्ट कर हलचल मचा दी

Network
Newstrack Network
Published on: 2 Jun 2024 10:57 AM GMT
Opposition Party On Exit Poll Result
X

Opposition Party On Exit Poll Result

Akhilesh Yadav On Exit Poll Result: उत्तर प्रदेश सहित देश भर में लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण का मतदान 1 जून को संपन्न हो गया। मतदान के बाद शनिवार की शाम विभिन्न मीडिया संस्थानों ने एग्जिट पोल के नतीजे जारी किए जिनमें सभी ने NDA की बढ़त का अनुमान जताया है जबकि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस समेत विभिन्न राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के गठबंधन वाले INDIA मोर्चे को NDA से कम सीटें मिलने का अनुमान है। एग्जिट पोल के आंकड़ों में NDA को बढ़त मिलती दिखाई गई है। इन आंकड़ों पर पक्ष-विपक्ष के विभिन्न दल अपने तरीके से प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उनसे जब एग्जिट पोल को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ''इसका नाम एग्जिट पोल नहीं है इसका नाम मोदी मीडिया पोल है,यह मोदी जी का पोल है। आगे उन्होंने कहा की यह उनका ''फैंटसी पोल है।'' जब रिपोर्टर ने उनसे पूछा की इस चुनाव में कितनी सीटें आ रही हैं तो जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि ''सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना है-295'' और इतना कहते हुए वह आगे बढ़ गए।


वहीं, सपा सुप्रीमो और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी एग्जिट पोल से नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने रविवार दोपहर अपने एक्स अकाउंट से एक पोस्ट कर हलचल मचा दी है। पोस्ट में उन्होंने एग्जिट पोल, EVM और DM का जिक्र किया साथ ही प्रशासन को भी चेतावनी भरे लहजे में आड़े हाथों लिया है। पोस्ट में उन्होंने लिखा कि ''Exit Poll का आधार EVM नहीं DM है।


प्रशासन याद रखे जनशक्ति से बड़ा बल और कोई नहीं होता।'' हालाँकि उनके इस पोस्ट के बाद से राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। सपा समर्थकों के साथ ही अन्य लोग भी इस पोस्ट का अपने-अपने स्तर से मतलब निकाल रहे हैं। अखिलेश यादव की पोस्ट का समर्थन करते हुए यूपी की घोसी लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी राजीव राय ने कहा कि ''किसी भी कीमत पर हम लोग लोकतंत्र का चीर हरण नहीं होने देंगे''।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story