×

Lok Sabha Election: 29 अप्रैल को राजनाथ सिंह और कौशल किशोर करेंगे नामांकन

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी कार्यालय से भव्य जुलूस निकालकर पहुंचेंगे कलेक्ट्रेट। लखनऊ में 26 से शुरू होगा नामांकन का दौर।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 22 April 2024 4:55 AM GMT
Kaushal Kishore  Rajnath Singh
X

Kaushal Kishore  Rajnath Singh  (फोटो: सोशल मीडिया )

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए राजधानी लखनऊ में 26 अप्रैल से नामांकन शुरू हो जाएंगे। लखनऊ और मोहनलालगंज संसदीय सीट के लिए लोकसभा प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। जिसमें रक्षा मंत्री और लखनऊ से बीजेपी सांसद राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर अपना नामांकन दाखिल करेंगे। दोनों 29 अप्रैल को अपना-अपना नामांकन दाखिल करेंगे। राजनाथ सिंह और कौशल किशोर का नामांकन जुलूस पूरे लाव लश्कर के साथ उत्तर प्रदेश बीजेपी कार्यालय से शुरू होकर कलेक्ट्रेट तक पहुंचेगा जहां दोनों अपना नामांकन करेंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन के बारे में जानकारी देते हुए बीजेपी लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने बताया कि लखनऊ लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी राजनाथ सिंह 29 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। मंत्री, महापौर, विधायक, पार्टी वरिष्ठ पदाधिकारीयों सहित बड़ी संख्या में कार्यकता प्रदेश मुख्यालय हजरतगंज पर सुबह के 10 बजे एकत्रित होगे। जहां से राजनाथ सिंह भव्य पार्टी रथ पर सवार होकर विशाल जनसमूह के साथ कलेक्ट्रेट की ओर प्रस्थान करेंगे और वरिष्ठ नेता और पदाधिकारियों की उपस्थिति में नामांकन करेंगे।

ओपी श्रीवास्तव 26 अप्रैल को करेंगे नामांकन

वहीं लखनऊ पूर्व विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव 26 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। लखनऊ पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से ओपी श्रीवास्तव बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। जबकी इंडिया गठबंधन से कांग्रेस ने मुकेश सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाया है। मुख्य मुकाबला इन्हीं दोनों के बीच माना जा रहा है। लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट पर उप चुनाव हो रहा है। यह सीट यहां से 2022 में भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते आशुतोष टंडन के निधन से खाली हुई है। यहां से भाजपा ने ओपी श्रीवास्तव को मैदान में उतारा है।




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story