×

BJP Manifesto: बीजेपी ने राजनाथ सिंह को बनाया इलेक्शन मेनिफेस्टो कमेटी का अध्यक्ष, इन 27 नेताओं को मिली जगह

BJP Manifesto: 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने चुनाव घोषणा पत्र समिति का ऐलान कर दिया है। कमेटी की अध्यक्षता राजनाथ सिंह करेंगे। निर्मला सीतारमण को समिति का संयोजक और पीयूष गोयल को सह संयोजक बनाया गया है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 30 March 2024 10:18 AM GMT (Updated on: 30 March 2024 11:38 AM GMT)
Rajnath Singh will be the Chairman of BJPs Manifesto Committee
X

राजनाथ सिंह होंगे बीजेपी के मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष: Photo- Social Media

BJP Manifesto: भारतीय जनता पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार को चुनाव घोषणा पत्र समिति का ऐलान कर दिया। मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह होंगे। जबकि निर्मला सीतारमण संयोजक और पीयूष गोयल को सह संयोजक का जिम्मा सौंपा गया है। BJP की इस इलेक्शन मेनिफेस्टो कमेटी में कुल 27 सदस्य होंगे। कमेटी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ ही पूर्व सीएम शिवराज सिंह को भी शामिल किया गया है।

कमेटी कई मुद्दों पर चर्चा करेगी। कमेटी से कहा गया है कि घोषणा पत्र तैयार करते समय गरीबों, युवाओं महिलाओं, किसानों के कल्याण पर फोकस करें।

चुनाव घोषणा-पत्र समिति में अर्जुन मुंडा, भूपेंद्र यादव, स्मृति ईरानी, अर्जुनराम मेघवाल, किरेन रिजिजू, अश्विनी वैष्णव, धर्मेंद्र प्रधान, भूपेंद्र पटेल, हिमंता बिस्वा सरमा, विष्णुदेव साय, रविशंकर प्रसाद, सुशील मोदी, केशव प्रसाद मौर्य, राजीव चंद्रशेखर, विनोद तावड़े, राधामोहन दास, ओपी धनखड़, अनिल एंटनी, तारीक मंसूर आदि शामिल हैं।

कमेटी कई मुद्दों पर चर्चा करेगी

बीजेपी के चुनाव घोषणा पत्र समिति का गठन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया। कमेटी में केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी शामिल किया गया हैं। चुनाव घोषणा पत्र समिति में लगभग सभी राज्यों के नेताओं को जगह दी गई है। ये कमेटी कई मुद्दों पर चर्चा करेगी। कमेटी से कहा गया है कि घोषणा पत्र तैयार करते समय गरीबों, युवाओं महिलाओं, किसानों के कल्याण पर फोकस करें।

बता दें कि बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक 7 लिस्ट जारी कर दी हैं। इसके साथ ही बीजेपी ने अब तक अपने 407 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। वहीं पार्टी ने 101 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा है।

यहां देखें मेनिफेस्टो कमेटी की लिस्ट-





Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story