×

'राम' के भरोसे यूपी की यह सीट, कट जाएगा पुराने खिलाड़ी का पत्ता...BJP की दूसरी लिस्ट में आएगा नाम?

UP Lok Sabha Chunav 2024: यूपी की कुल 80 सीटों के लिए बीजेपी ने पहली लिस्ट में अपने 51 कैंडिडेट के नाम का ऐलान किया। जल्द ही भाजपा की दूसरी सूची आ सकती है।

aman
Written By aman
Published on: 6 March 2024 4:49 PM GMT
Lok Sabha Election 2024, Newstrack Hindi News, up politics
X

अरुण गोविल (Social Media)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द हो सकता है। उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से अपने कोटे की एक-एक सीट पर बीजेपी बारीक अध्ययन के बाद ही कोई फैसला ले रही है। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में जिन 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, उनमें यूपी के 51 चेहरे हैं। माना जा रहा है कि, जल्द ही भाजपा की दूसरी लिस्ट आ सकती है। इनमें कई मौजूदा सांसदों के नाम कट भी सकते हैं।

इन्हीं में से एक है मेरठ लोकसभा सीट (Meerut Lok Sabha seat)। बीजेपी की दूसरी सूची में मेरठ सीट के प्रत्याशी का ऐलान हो सकता है। सूत्रों की मानें तो बीजेपी मेरठ के मौजूदा सांसद राजेंद्र अग्रवाल (MP Rajendra Aggarwal) का नाम काटकर किसी सेलिब्रिटी को इस सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है। जिसमें रामानंद सागर निर्देशित 'रामायण' के राम यानी अरुण गोविल (Arun Govil) का नाम भी सामने आ रहा है।

अरुण गोविल के पीछे ये है तर्क

मेरठ सीट को लेकर कयासबाजी का दौर जारी है। सूत्र बताते हैं कुछ सीट पर भाजपा नए चेहरे को मौका देने के मूड में है। इसका जल्द ही खुलासा हो जाएगा। अब सवाल उठता है इसके पीछे तर्क क्या है? दरअसल, बीजेपी अग्रवाल समाज (Agarwal Samaj in Meerut) के ही कैंडिडेट पर दांव लगाएगी। इसके लिए रामायण फेम अरुण गोविल बीजेपी की पहली पसंद हो सकते हैं। क्योंकि, राम का किरदार भारतीय जनमानस के दिलों में खास जगह बनाए हुए है। इसलिए अरुण गोविल को टिकट दिया जा सकता है।

कई अन्य दावेदार भी

अब देखना होगा कि, बीजेपी की दूसरी लिस्ट में अरुण गोविल का नाम आ सकता है। ये अलग बात है कि, मेरठ लोकसभा सीट पर कई अन्य दावेदार के नाम भी सामने आ रहे हैं। अंततः ये पार्टी को तय करना है कि वह किस प्रत्याशी पर भरोसा जताती है।

राजेंद्र अग्रवाल हैं पुराने खिलाड़ी

मेरठ लोकसभा सीट से भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल (BJP MP Rajendra Aggarwal) राजनीति के पुराने खिलाड़ी हैं। वो पिछले तीन बार से चुनाव में जीत हासिल कर संसद पहुंच रहे हैं। हालांकि, सूत्रों की मानें तो इस बार उनका टिकट कट सकता है। बीजेपी की दूसरी लिस्ट में स्पष्ट हो जाएगा। आपको बता दें, पिछले लोकसभा चुनाव में यानी 2019 चुनाव में राजेंद्र अग्रवाल ने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार हाजी याकूब कुरैशी (Haji Yakub Qureshi) को शिकस्त दी थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story