×

Lok Sabha Election 2024: RLD को बड़ा झटका! शाहिद सिद्दीकी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Lok Sabha Election 2024: शाहिद सिद्दीकी ने कहा मैंने अपना त्यागपत्र राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को भेज दिया है। मैं ख़ामोशी से देश के लोकतांत्रिक ढाँचे को समाप्त होते नहीं देख सकता।

Jugul Kishor
Published on: 1 April 2024 1:57 AM GMT (Updated on: 1 April 2024 2:10 AM GMT)
Lok Sabha Election 2024
X

शाहिद सिद्दीकी (सोशल मीडिया) 

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) को आज यानि सोमवार (1 अप्रैल) को बड़ा झटका लगा है। आज पूर्व सांसद और आरएलडी के राष्ट्रीय उपाध्क्ष शाहिद सिद्दीकी (Shahid Siddiqui) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

'देश के लोकतांत्रिक ढाँचे को समाप्त होते नहीं देख सकता'

शाहिद सिद्दीकी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि मैंने अपना त्यागपत्र राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को भेज दिया है। मैं ख़ामोशी से देश के लोकतांत्रिक ढाँचे को समाप्त होते नहीं देख सकता। मैं जयंत सिंह और आरएलडी मैं अपने साथियों का आभारी हूँ।

शाहिद सिद्दीकी ने जयंत चौधरी को भेजे गए इस्तीफे में लिखा कि हमने 6 वर्षों तक एक साथ काम किया है और एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। मैं आपको अपना छोटा भाई मानता हूं। हम महत्वपूर्ण मुद्दों पर और विभिन्न समुदायों के बीच भाईचारे और सम्मान का माहौल बनाने में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हुए हैं। धर्मनिरपेक्षता और हम दोनों जिन संवैधानिक मूल्यों को संजोते हैं, उनके प्रति आपकी प्रतिबद्धता पर कोई संदेह नहीं कर सकता। आपके दिवंगत दादा, भारत रत्न चौधरी चरण सिंह जी, आपके दिवंगत पिता अजीत सिंहजी और आपके समय से - आप सभी और वास्तव में आपके द्वारा बनाई गई पार्टी इन मूल्यों के लिए खड़ी रही है।

हालाँकि अब रालोद के एनडीए का हिस्सा बनने से मैं असमंजस में पड़ गया हूँ। मैंने अपने दिल और दिमाग में लंबा और कठिन संघर्ष किया है, लेकिन खुद को भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन से जुड़ने में असमर्थ पाता हूं।

मैं आपकी राजनीतिक मजबूरियों से अवगत हूं और आपको अन्यथा सलाह देने की स्थिति में नहीं हूं। लेकिन अपनी बात करूं तो मैं खुद को इस चल रहे अभियान से और वास्तव में आरएलडी से अलग करने के लिए बाध्य हूं। आपके प्रति अपना सम्मान बनाए रखते हुए और वास्तव में आपके स्नेह और रालोद के साथ अपने जुड़ाव के लिए आभारी हूं, मैं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं। कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें. हमेशा की तरह, मैं आगामी चुनावों के लिए आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story