×

Lok Sabha Election: शरद पवार गुट का राज ठाकरे को ऑफर, BJP से दूरी बनाने और साथ जुड़ने की अपील

Lok Sabha Election 2024: शरद पवार गुट के वरिष्ठ नेता और विधायक रोहित पवार ने कहा कि राज ठाकरे को कोई भी फैसला लेने से पहले गंभीरता से सोचना चाहिए।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 19 March 2024 5:17 AM GMT
Lok Sabha Election: शरद पवार गुट का राज ठाकरे को ऑफर, BJP से दूरी बनाने और साथ जुड़ने की अपील
X

rohit pawar Raj Thackeray  (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के एनडीए में शामिल होने की अटकलों के बीच शरद पवार गुट की ओर से उन्हें खुला ऑफर दिया गया है। शरद पवार गुट के वरिष्ठ नेता और विधायक रोहित पवार ने कहा कि राज ठाकरे को कोई भी फैसला लेने से पहले गंभीरता से सोचना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज भाजपा को विभिन्न दलों के सहयोग की जरूरत है और इसीलिए पार्टी की ओर से सबको अहमियत दी जा रही है। जब भाजपा को जरूरत नहीं होती तो पार्टी की ओर से सहयोगी दलों को दरकिनार करने में संकोच नहीं किया जाता। पवार ने राज ठाकरे से महाविकास अघाड़ी गठबंधन में शामिल होने का अनुरोध किया।

भाजपा इसलिए दे रही अहमियत

एनसीपी के संस्थापक शरण पवार के पौत्र और शरद पवार गुट के वरिष्ठ नेता रोहित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र संतों की भूमि है और यहां हमेशा अच्छे विचारों को महत्व दिया गया है। बीजेपी महाराष्ट्र में खुद को कमजोर महसूस कर रही है और उसे इस बात का एहसास हो चुका है कि यहां के लोग पार्टी के साथ नहीं है। इसीलिए भाजपा की ओर से छोटी-बड़ी सभी पार्टियों को साथ लेने का प्रयास किया जा रहा है।

पवार ने कहा कि यही कारण है कि भाजपा की ओर से उन पार्टियों को भी अहमियत दी जा रही है जिन पार्टियों को 2019 में कोई महत्व नहीं दिया गया था। ऐसे में राज ठाकरे को कोई भी फैसला लेने से पूर्व गंभीरतापूर्वक विचार करना चाहिए। उन्होंने राज ठाकरे से विपक्षी गठबंधन में शामिल होने का अनुरोध भी किया।

एनडीए में शामिल हो सकते हैं राज ठाकरे

दरअसल राज ठाकरे को लेकर इन दिनों महाराष्ट्र में सियासी अटकलें तेज हैं। जानकारों का कहना है कि राज ठाकरे जल्द ही भाजपा-शिंदे और अजित पवार गुट के गठबंधन में शामिल हो सकते हैं। इन अटकलों को उस समय और तेजी मिली जब राज ठाकरे सोमवार की रात दिल्ली पहुंच गए। भाजपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले पहले ही दिल्ली में मौजूद हैं।

माना जा रहा है कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से चर्चा के बाद राज ठाकरे के एनडीए में शामिल होने का ऐलान किया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि राज ठाकरे की ओर से अपनी पार्टी एमएनएस के लिए दो सीटों की डिमांड की जा रही है।

इस मुद्दे पर भी भाजपा नेतृत्व के साथ उनकी चर्चा हो सकती है। राज ठाकरे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के भतीजे और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई हैं। भाजपा उनके जरिए उद्धव ठाकरे को सियासी नुकसान पहुंचाने की कोशिश में जुटी हुई है।

अभी तक सीट शेयरिंग पर नहीं लगी मुहर

महाराष्ट्र में अभी तक सत्तारूढ़ गठबंधन और महाविकास अघाड़ी गठबंधन दोनों सीट शेयरिंग को आखिरी रूप नहीं दे सके हैं। दोनों गठबंधनों में सीट शेयरिंग को लेकर लंबे समय से बातचीत चल रही है मगर अभी तक अंतिम सहमति नहीं बन सकी है। यदि राज ठाकरे की एनडीए में एंट्री हुई तो उनके लिए भी सीटों की व्यवस्था करनी होगी। माना जा रहा है कि जल्द ही इस बाबत बड़ा ऐलान किया जा सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story