×

Lok Sabha Election 2024: श्रावस्ती से सांसद राम शिरोमणि BSP से निष्कासित, जानें क्यों लिया गया एक्शन?

Lok Sabha Election 2024: श्रावस्ती सांसद राम शिरोमणि वर्मा को बहुजन समाज पार्टी ने निष्कासित कर दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 23 March 2024 5:51 AM GMT (Updated on: 23 March 2024 7:47 AM GMT)
Lok Sabha Election 2024
X

सांसद राम शिरोमणि (Social Media) 

Lok Sabha Election 2024: श्रावस्ती सांसद राम शिरोमणि वर्मा को बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने निष्कासित कर दिया है। सांसद रामशिरोमणि वर्मा के ऊपर अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कार्रवाई की गई है। अम्बेडकरनगर से बसपा जिलाध्यक्ष सुनील सावंत ने जानकारी दी है। सांसद राम शिरोमणि वर्मा के अलावा उनके भाई राम सुरेश वर्मा को बसपा ने निष्कासित कर दिया है। अकबरपुर निवासी राम शिरोमणि वर्मा ने 2019 का लोकसभा चुनाव श्रावस्ती से बसपा के टिकट पर लड़ा था। वे जीत दर्ज कर सांसद बनने में सफल रहे थे।

जिलाध्यक्ष ने जारी किया निष्काषन लेटर

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि सांसद राम शिरोमणि वर्मा और सुरेश कुमार वर्मा को पार्टी में अनुशासनहीनता अपनाने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्‍त रहने की दी गई रिपोर्ट की विभिन्‍न सूत्रों से छानबीन करने के बाद इनको बसपा से निष्‍कासित कर दिया गया है। इन नेताओं को कई बार चेतावनी दी जा चुकी है, इसके बावजूद इनकी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं आया। इसकी वजह से पार्टी और मूवमेंट हित में आज इनको पार्टी से निष्‍कासित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव सपा और बसपा गठबंधन की तरफ से राम शिरोमणि वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया था। उन्‍होंने बीजेपी प्रत्‍याशी ददन मिश्रा को को चार हजार 448 वोटों से हराया था। इस बार सपा और कांग्रेस के गठबंधन के तहत श्रावस्‍ती की सीट सपा के खाते में आई है। यूपी के राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज है कि सपा बसपा से निकाले गए राम शिरोमणि वर्मा को अपना उम्‍मीदवार बना सकती है।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story