×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

सपा सांसद एसटी हसन बोले - हिन्दुओं में धोबी को आरक्षण दिया जा सकता है तो मुसलमान में धोबी को क्यों नहीं?

सपा सांसद एसटी हसन ने कहा कि इंडियन गठबंधन की सरकार बनने के बाद संविधान में संशोधन करके मुसलमानों को आरक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि हिन्दुओं धोबी जाति को आरक्षण दिया जा सकता हो तो मुसलमानों में धोबी जाति को क्यों नहीं दिया जा सकता है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 23 May 2024 12:25 PM GMT
Reservation Issue
X

सपा सांसद एसटी हसन (Photo - Social Media) 

Election 2024 : लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान अपने अंतिम पड़ाव पर है, लेकिन बयानबाजी और जोर पकड़ रही है। चुनाव प्रचार में आरक्षण का मुद्दा काफी जोर-शोर से उठाया जा रहा है। मुस्लिम आरक्षण को लेकर कांग्रेस, राजद के बाद अब समाजवादी पार्टी ने बयान दिया है। सपा के सांसद एसटी हसन ने कहा कि मुसलमानों को भी आरक्षण मिलना चाहिए।

सपा सांसद एसटी हसन ने कहा कि इंडियन गठबंधन की सरकार बनने के बाद संविधान में संशोधन करके मुसलमानों को आरक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि हिन्दुओं धोबी जाति को आरक्षण दिया जा सकता हो तो मुसलमानों में धोबी जाति को क्यों नहीं दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मुसलमान भी देश के नागरिक हैं, उन्हें भी आरक्षण मिलना चाहिए।

अंदरूनी राजनीति के कारण नहीं मिली सीट

चुनाव लड़ने के सवाल पर एसटी हसन ने कहा कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव चाहते हैं कि वह चुनाव लड़ें, लेकिन पार्टी की अंदरूनी राजनीति के कारण उन्हें सीट नहीं मिल पाई। उन्होंने कहा कि पिछला चुनाव लड़ने के लिए सपा ने अवसर दिया था, मैं अखिलेश यादव का आभारी हूं।

आरक्षण को लेकर छिड़ी बहस

लोकसभा चुनावों में प्रचार अभियान के दौरान मुसलमानों के आरक्षण को लेकर जोरदार बहस छिड़ी हुई है। पीएम नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के नेताओं ने कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर मुसलमानों को आरक्षण देने का आरोपी लगा रही हैं, अब विपक्षी दल भी इस मुद्दे पर खुलकर सामने आ गए हैं। पीएम मोदी चुनावी रैलियों में कांग्रेस पर धर्म के आधार पर आरक्षण देने का आरोप लगा रहे हैं।

लालू यादव ने मुसलमानों को आरक्षण देने की वकालत की थी

इससे पहले बिहार के पूर्व सीएम एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर संविधान को खत्म करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा था कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए, हालांकि इसके बाद उन्होंने इस पर सफाई भी दी थी।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story