×

Lok Sabha Election: ‘नवरात्र से वीडियो को जोड़कर भाजपाई कर रहे बदनाम’, मछली खाने पर तेजस्वी का पलटवार

Lok Sabha Election 2024: तेजस्वी का मछली खाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। लोग इस वीडियो पर जमकर कमेंट कर रहे हैं।

Viren Singh
Published on: 10 April 2024 6:50 AM GMT (Updated on: 10 April 2024 7:01 AM GMT)
Bihar Lok Sabha Election 2024
X

Bihar Lok Sabha Election 2024 (सोशल मीडिया) 

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव के चुनाव प्रचार की खूब धूम है। राज्य में भाजपा का सीधा मुकाबला मुख्य विपक्षी दल राजद है और वह इस बार इंडिया अलायंस के साथ मैदान में उतारी है। हर दल अपने-अपने उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी रैली और जनसभाएं करके वोट मांग रहा है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव भी राजद और गठबंधन के सहयोगी वोट मांग रहे हैं, लेकिन इस बीच, तेजस्वी यादव का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। कुछ लोग इस वीडियो में तेजस्वी की खिंचाई कर रहे हैं और बोले रहे हैं बाबू नवरात्रि में भी सेवन...जारी है। वायरल हो रहे इस वीडियो पर अब बिहार के उप मुख्यमंत्री ने तगड़ा पटलवार करते हुए भाजपा पर जोरदार का हमला बोला है।

तेजस्वी और सहनी खा रहे मछली-रोटी

दरअसल, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और VIP प्रमुख मुकेश सहनी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव का प्रचार कर रहे हैं। चुनाव प्रचार की व्यस्तता के चलते तेजस्वी अपना खाना पान बीच में ही कर ले रहे हैं। ऐसा ही खाना पान को लेकर तेजस्वी यादव ने मंगलवार को नवरात्र के पहले दिन एक्स पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो पर उन्होंने लिखा कि 'चुनावी भागदौड़ एवं व्यस्तता के बीच हेलिकॉप्टर में भोजन!। वीडियो में यादव हेलिकॉप्टर में हैं और वह VIP प्रमुख मुकेश सहनी के साथ लंच करते हुए नजर आ रहे हैं। लंच के दौरान तेजस्वी और सहनी चेचरा मछली और रोटी खाते दिखाई देते दिख दिये।

तेजस्वी ने खुद शेयर किया वीडियो

इस वीडियो में तेजस्वी कर रहे हैं कि चुनावी माहौल की बीच उन्हें खाने के लिए जो 10-15 मिनट मिलते हैं, उसी में वो खाना खाते हैं. बाहर गर्मी होने की वजह से लू चल रही है जिसकी वजह से उन्होंने अपने साथ पीने के लिए मट्ठा, बेल का जूस, सतुआ और तरबूज का जूस भी रखा हुआ है। आगे तेजस्वी कहत हैं कि पूरे दिन हम प्रचार किए हैं, हम लोगों को अब यही 10-15 मिनट मिला है कि हम लोग लंच कर सकें। आज मुकेश जी खाना लाए हैं, मछली लाए हैं जो एक कांटे की है। बहुत ही स्वादिष्ट खाना है। साथ में रोटी है, नमक है, प्याज है और हरी मिर्च है। यही मौका मिलता है जब हम लोग 10-15 मिनट का खाना खा सकें पूरे दिन हम प्रचार में लगे रहते हैं। मुकेश जी को मछली खिलाने के लिए धन्यवाद'

बताई तेजस्वी ने वीडियो डालने की वजह

मुकेश साहनी के साथ वायरल हो रहे वीडियो पर बुधवार को नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने जोरदार का पटलवार किया है। यादव वाीडियो को रीट्वीट करते हुए एक पोस्ट शेयर किया। तेजस्वी ने लिखा, भाजपाइयों और कुछ मीडिया के 𝐈𝐐 का टेस्ट लेने के लिए ही हमने यह video डाला था और हम अपनी सोच में सही भी साबित हुए।

आखिरी साहनी की बात सच साबित हुई

उन्होंने कहा कि ट्वीट में “दिनांक” यानी 𝐃𝐚𝐭𝐞 लिखा हुआ है, लेकिन बेचारे अंधभक्तों को क्या मालूम? आख़िर में सहनी जी द्वारा मिर्ची लगने का भी जिक्र किया गया है।

मछली के बार में बताए मुकेश सहनी

तेजस्वी के बाद मुकेश साहनी बोलते हैं और मछली के बारे में जाकारी देते हैं। साहनी बताने हैं कि यह मछली मिथिलांचल में कोसी नदी में पाई जाती है। इसको चचेरा मछली कहते हैं। जो भी समय मिल रहा है उस दौरान हम हेलिकॉप्टर में ही लंच कर ले रहे हैं।

कुछ लोगों को मिर्ची लगेगी

उन्होंने बिना नाम लिए भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि वीडियो देखने के बाद कुछ लोगों को मिर्ची लगेगा, वो मिर्ची हमसे मांग लें। हम लोग निश्चित रूप से सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। बताते कुछ समय पहले तक वीआईपी के मुकेश साहनी एनडीए के साथ थे, लेकिन लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद वह बिहार में महागठबंधन के साथ चले गए हैं। महागठबंधन इंडिया अलायंस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहा है।

हिन्दूओं की भावनाओं को आहत कर रहे

तेजस्वी का मछली खाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। लोग इस वीडियो पर जमकर कमेंट कर रहे हैं। कुछ उनके समर्थन में कमेंट कर रहे हैं तो कुछ पूर्व उपमुख्यमंत्री की खिंचाई कर रहे हैं। एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट कर कहा कि 'नवरात्रि में मछली खा रहे हैं तेजस्वी यादव जी और बड़ी शान से वीडियो बना के हिंदू को दिखा रहे है।यह हिंदुओ के भावना को आहत करना है। हालांकि यह वीडियो तेजस्वी यादव ने चैत्र नवरात्रि के शुरू होने से एक दिन पहले अपलोड किया था। इस हिसाब से वह नवरात्रि से पहले मछली खाए थे।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story