×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

PM Modi Retirement: आडवाणी-जोशी को तो रिटायर कर दिया, क्या खुद भी मानेंगे 75 साल का नियम? तेलंगाना के CM ने PM मोदी से पूछा सवाल

PM Modi Retirement: तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने प्रधानमंत्री मोदी से रिटायरमेंट को लेकर बड़ा सवाल पूछा है। क्या जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 75 साल के हो जाएंगे तो यह नियम उन पर भी लागू किया जाएगा?

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 11 May 2024 11:23 AM GMT
Telangana CM Revanth Reddy asked PM Modi a question: Advani-Joshi have been retired, will you also follow the rule of 75 years
X

तेलंगाना के CM रेवंत रेड्डी ने PM मोदी से पूछा सवाल, क्या खुद भी मानेंगे 75 साल का नियम: Photo- Social Media

PM Modi Retirement: भारतीय जनता पार्टी इस बार के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक और कार्यकाल देने की अपील के साथ मैदान में उतरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने अगले कार्यकाल को लेकर मतदाताओं के बीच बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं। ऐसे में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने प्रधानमंत्री मोदी से रिटायरमेंट को लेकर बड़ा सवाल पूछा है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के दो दिग्गज नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को 75 साल की उम्र पूरी होने पर राजनीति से रिटायर होने के लिए मजबूर किया गया था। उन्होंने सवाल किया कि क्या जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 75 साल के हो जाएंगे तो यह नियम उन पर भी लागू किया जाएगा?

केजरीवाल ने भी दिया बड़ा बयान

मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी का यह बयान सियासी नजरिए से महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि विपक्ष अब प्रधानमंत्री की उम्र को लेकर भी सवाल उठाने लगा है। मजे की बात यह है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री की उम्र को लेकर आज बड़ा बयान दिया है केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी के 75 साल की उम्र पूरी करने पर अमित शाह को देश का प्रधानमंत्री बना दिया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी स्थिति में लोग मौजूद लोकसभा चुनाव में मोदी की गारंटी का मतलब ही क्या रह जाता है। उन्होंने कहा कि भाजपा में कई नेता पहले भी निपटाए जा चुके हैं और चुनाव जीतने के दो महीने बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी हटा दिया जाएगा।

Photo- Social Media

क्या पीएम मोदी रिटायर होने के लिए तैयार हैं?

रेवंत रेड्डी ने भी आज एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आडवाणी और जोशी का उल्लेख करते हुए भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला। रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने खुद भाजपा में निर्वाचित प्रतिनिधि के लिए 75 साल की उम्र तय की है। इसी को आधार बनाते हुए लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और भाजपा के कई अन्य दिग्गज नेताओं को जबरन रिटायर कर दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले साल खुद 75 साल के हो जाएंगे। इस कारण मैं मोदी से यह सवाल पूछना चाहता हूं कि क्या 75 साल की उम्र पूरी होने पर वे खुद भी रिटायरमेंट लेने के लिए तैयार हैं? भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी को इस सवाल का जवाब देना चाहिए।

देश को कर्ज के दलदल में फंसाने का आरोप

तेलंगाना में पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने बीआरएस को सत्ता से बेदखल कर दिया था कांग्रेस के इस कामयाबी में रेवंत रेड्डी की बड़ी भूमिका थी और इसी कारण उन्हें मुख्यमंत्री पद की कमान सौंप गई थी। रेड्डी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पर देश को बर्बाद करने का बड़ा आरोप लगाया उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश कर्ज के बोझ से दबता जा रहा है। वे 113 लाख करोड़ का उधार ले चुके हैं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा कि 1947 से 2014 तक यानी करीब 67 वर्षों तक 14 प्रधानमंत्रियों ने 55 लाख करोड़ रुपये उधार लिए थे, लेकिन पीएम मोदी ने 10 साल के कार्यकाल में ही 113 लाख करोड़ रुपये उधार लिए हैं। उनकी इस नीति के कारण देश गहरे संकट में फंस गया है और उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी।

बालाकोट में एयर स्ट्राइक पर उठाए सवाल

तेलंगाना के लोकसभा चुनाव में इस बार भाजपा भी कांग्रेस को घेरने की कोशिश में जुटी हुई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह तेलंगाना सरकार पर तीखा हमला कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने भी हाल में तेलंगाना सरकार को घेरते हुए कहा था कि तेलंगाना में डबल आर टैक्स वसूला जा रहा है। एक तेलंगाना के लिए और दूसरा दिल्ली के लिए। माना जा रहा है कि रेवंत रेड्डी ने इसीलिए पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी स्तर पर जा सकते हैं।

रेवंत रेड्डी ने पुलवामा के आतंकी हमले के बाद बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक की प्रामाणिकता पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कोई भी निश्चित रूप से यह नहीं जानता कि भारत की ओर से एयर स्ट्राइक की गई थी या नहीं। उन्होंने कहा कि 2019 में भारतीय वायुसेना की ओर से जवाबी हमले की बात कह कर सियासी लाभ उठाने की कोशिश की गई थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story