×

Lok Sabha Election: पीएम मोदी के बयान पर उद्धव ठाकरे का पलटवार, आपकी डिग्री की तरह फर्जी नहीं है मेरी पार्टी

Lok Sabha Election 2024: पालघर लोकसभा क्षेत्र में अपनी पार्टी की उम्मीदवार भारती कामदी के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला बोला।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 13 April 2024 5:07 AM GMT
Uddhav Thackeray attack PM Modi
X

Uddhav Thackeray attack PM Modi  (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में भाजपा की ओर से उद्धव ठाकरे की शिवसेना और शरद पवार की एनसीपी को फर्जी बताए जाने पर सियासी घमासान छिड़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में अपनी रैली के दौरान उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना को फर्जी शिवसेना बताया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान पर अब उद्धव ठाकरे ने तीखा पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि आपकी डिग्री की तरह मेरी पार्टी फर्जी नहीं है। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया की जीत का भी दावा किया।

इस बीच गृहमंत्री अमित शाह की ओर से शरद पवार की एनसीपी को फर्जी एनसीपी बताए जाने पर पवार गुट ने भी तीखी प्रतिक्रिया जताई है। पवार गुट ने कहा कि भाजपा को शिंदे और अजित पवार गुट की चिंता करनी चाहिए जिनका कैडर भाजपा के सौतेले व्यवहार से काफी नाराज है।

अपनी पार्टी को फर्जी बताने पर बिफरे उद्धव

महाराष्ट्र में अपना सियासी वजूद बचाने की लड़ाई लड़ रहे पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इन दिनों चुनाव प्रचार में काफी व्यस्त हैं। पालघर लोकसभा क्षेत्र में अपनी पार्टी की उम्मीदवार भारती कामदी के समर्थन में चुनाव सभा को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हमारी पार्टी को फर्जी शिवसेना बता रहे हैं मगर हमारी पार्टी प्रधानमंत्री मोदी के डिग्री की तरह फर्जी नहीं है।

उन्होंने कहा कि बाल ठाकरे ने धरती पुत्रों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिए शिवसेना की स्थापना की थी और इसे प्रधानमंत्री मोदी फर्जी बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अतीत में लंबे समय तक हमारी शिवसेना के साथ गठबंधन कर रखा था मगर अब उन्हें हमारी पार्टी फर्जी लग रही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में भाजपा को इंडिया गठबंधन की ताकत का पता लग जाएगा क्योंकि यह गठबंधन बड़ी जीत हासिल करने जा रहा है।


पीएम मोदी ने उद्धव गुट पर बोला था हमला

प्रधानमंत्री मोदी ने हाल में महाराष्ट्र में अपनी रैली के दौरान उद्धव ठाकरे और उनकी पार्टी पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने उद्धव ठाकरे की शिवसेना को फर्जी करार दिया था। पीएम मोदी का कहना था कि इंडिया गठबंधन में शामिल द्रमुक की ओर से सनातन को खत्म करने की बात कही जा रही है। सनातन धर्म को डेंगू और मलेरिया से जोड़ा जा रहा है।

महाराष्ट्र में कांग्रेस और फर्जी शिवसेना की ओर से ऐसे लोगों को रैलियों के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री का कहना था कि महाराष्ट्र में भाजपा, शिंदे और अजित पवार अपनी ताकत दिखाने में कामयाब होंगे।


शरद पवार गुट की भी तीखी प्रतिक्रिया

दूसरी ओर गृह मंत्री अमित शाह ने शरद पवार की अगुवाई वाली एनसीपी को फर्जी एनसीपी बताया था। इस पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए एनसीपी (शरद पवार गुट) के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा कि महाराष्ट्र और देश की सियासत में शरद पवार के योगदान पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा ने अपनी सरकार में पहले ही कई फर्जी नेताओं को शामिल कर रखा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा को हमारी चिंता छोड़कर शिंदे और अजित पवार गुटों की चिंता करनी चाहिए क्योंकि पार्टी के कार्यकर्ता भाजपा की ओर से किए जा रहे सौतेले व्यवहार से काफी नाराज हैं। उन्होंने कहा कि शाह को इस बात की बखूबी जानकारी है कि महाराष्ट्र में शरद पवार पर हमला करके ही मीडिया की सुर्खियों में आया जा सकता है।

इसलिए उन्हें निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है। महाराष्ट्र और देश के अन्य हिस्सों के लोग शरद पवार की ओर से किए गए योगदान से अनजान नहीं है। ऐसे में भाजपा को हमारी चिंता नहीं करनी चाहिए।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story