×

Amit Shah: भाजपा 'मातृ शक्ति' के साथ, कांग्रेस अपना रुख स्पष्ट करे, सांसद प्रज्वल रेवन्ना के मामले पर शाह का दो टूक

Amit Shah:दो चरणों के चुनाव के बाद अपने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर हम कह सकते हैं कि बीजेपी और उसके सहयोगी दल 100 से अधिक (सीटें) पार कर चुके हैं और हमें विश्वास है कि हम '400 पार' के अपने संकल्प की ओर बढ़ रहे हैं।

Viren Singh
Published on: 30 April 2024 5:51 AM GMT (Updated on: 30 April 2024 6:13 AM GMT)
Amit Shah: भाजपा मातृ शक्ति के साथ, कांग्रेस अपना रुख स्पष्ट करे, सांसद प्रज्वल रेवन्ना के मामले पर शाह का दो टूक
X

Amit Shah: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ के पोते एवं कर्नाटक से जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े 'अश्लील वीडियो' मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सरकार का रुख साफ कर दिया है, साथ ही कांग्रेस सरकार पर हमला भी बोला है। शाह ने कहा कि हम जांच के पक्ष में हैं और हमारे सहयोगी जद (एस) ने भी इस मामले में कार्रवाई की करने की मांग की है, मगर राज्य की सत्ताधारी दल क्या कर रहा है, वह अब तक जांच क्यों नहीं की? इसके अलावा शाह ने कई मुद्दों पर भी कांग्रेस को घेरा।

देश की मातृ शाक्ति पर कांग्रेस का क्या रुख है?

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को अमस के गुवाहाटी प्रेस कॉन्फ्रेंस में सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े 'अश्लील वीडियो' के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि बीजेपी का रुख स्पष्ट है कि हम देश की 'मातृ शक्ति' के साथ खड़े हैं। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि वहां किसकी सरकार है? सरकार कांग्रेस पार्टी की है। उन्होंने अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? हमें इस पर कार्रवाई नहीं करनी है क्योंकि यह राज्य की कानून व्यवस्था का मामला है। राज्य सरकार को इस पर कार्रवाई करनी है। उन्होंने कहा कि हम जांच के पक्ष में हैं और हमारे सहयोगी जद (एस) ने भी इसके खिलाफ कार्रवाई करने की घोषणा की है। आज उनकी कोर कमेटी की बैठक है और कदम उठाए जाएंगे।

भाजपा आरक्षण की समर्थक है

शाह ने कहा कि दो चरणों के चुनाव के बाद अपने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर हम कह सकते हैं कि बीजेपी और उसके सहयोगी दल 100 से अधिक (सीटें) पार कर चुके हैं और हमें विश्वास है कि हम '400 पार' के अपने संकल्प की ओर बढ़ रहे हैं। शुरुआती रुझानों के मुताबिक, बीजेपी को दक्षिण भारत में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। जब शाह से पूछा गया कि कांग्रेस जनता के बीच कह रही है कि भाजपा इस बार आई तो आरक्षण खत्म कर देगी, पर केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि बीजेपी एससी के लिए आरक्षण की समर्थक है। ये बातें निराधार और तथ्यहीन हैं। भाजपा हमेशा एससी, एसटी और ओबीसी के रक्षक के रूप में अपनी भूमिका निभाएगी। ये बातें बात नरेंद्र मोदी ने भी कई बार बोला है। एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में किसी दल ने डांका डाला है, तो वह कांग्रेस पार्टी है।

राहुल और प्रियंका पर बोला हमला

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवारी के बारे में पूछे जाने पर शाह ने कहा कि मुझे नहीं पता कि वे चुनाव लड़ेंगे या नहीं, लेकिन भ्रम की मात्रा से पता चलता है कि उनमें आत्मविश्वास की कमी है। उत्तर प्रदेश में स्थिति यह है कि वे अपनी पारंपरिक सीटें छोड़कर भाग गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने मेरा और कुछ बीजेपी नेताओं का फेक वीडियो बनाकर सार्वजनिक तौर पर फॉरवर्ड करने का काम किया है। सौभाग्य से जो मैंने बोला था, उसका रिकॉर्ड भी था। इससे दूध का दूध, पानी का पानी हो गया। जब से राहुल गांधी कांग्रेस की कमान संभाले हैं, राजनीति का स्तर नीचे ले जाने का काम कर रहे हैं, जो लोकसभा चुनाव में देखने को मिल रहा है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story