×

UP Lok Sabha Election: 15 लाख रुपये व 2 करोड़ सालाना नौकरी कहां?, चुनावी सभा में डिंपल यादव ने सरकार पूछा

UP Lok Sabha Election 2024:जबसे इंडिया गठबंधन बना है तब से बीजेपी को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। ये लोग अब इंडिया का नाम लेने से डर रहे हैं। हम लोग मजबूती के साथ लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

Ashraf Ansari
Published on: 9 April 2024 2:56 PM GMT
UP Lok Sabha Election 2024
X

UP Lok Sabha Election 2024 (Newstrack)

UP Lok Sabha Election 2024: यूपी के मैनपुरी में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी और सांसद डिपंल ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की कथनी और करनी में काफी फर्क है। यह लोग जो कहते हैं वह कभी नहीं करते हैं। चुनावी रैली के माध्यम से उन्होंने केंद्र सरकार से पूछा कि आपने जो वादा किया था 15 लाख रुपए और सालाना 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देना को वो कहां है?

भाजपा लोगों को सपने दिखा रही

लोकसभा चुनाव में यूपी की मैनपुरी जिले सीटे पर सपा ने अपनी मौजूदा सांसद डिंपल यादव मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने अभी तक अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है। उम्मीदवार बनाने के बाद डिंपल यादव लगातार जनता के बीच पहुंचकर लोगों को पार्टी के प्रति जागरूक करने का काम कर रही हैं। ऐसा ही कुछ आज देखने को मिला जहां डिंपल यादव जनता को संबोधित करने के लिए पहुंची यहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधने का काम किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग सत्ता में आने से पहले लोगों को तरह-तरह के सपने दिखाते हैं लेकिन सत्ता में आने के बाद जनता को ही भूल जाते हैं। इन्होंने जनता से वादा किया था कि हर भारतीय के खाते में 15 लाख रुपए भेजेंगे, लेकिन यह रुपये नहीं आए। लनौजवानों से वादा किया था कि उन्हें हर साल 2 करोड़ नौकरियां दी जाएगी, लेकिन नौकरी नहीं मिली है। इसी के साथ-साथ जनता से कहा था कि गैस सिलेंडर सस्ता हो जाएगा पेट्रोल डीजल के दाम कम हो जाएंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। आज जनता महंगाई व बेरोजगारी से काफी परेशान है।

इंडिया गठबंधन से बीजेपी को हो रही बेचैनी

डिंपल यादव ने कहा है कि जबसे इंडिया गठबंधन बना है तब से बीजेपी को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। ये लोग अब इंडिया का नाम लेने से डर रहे हैं। हम लोग मजबूती के साथ लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। भाजपा को पता है कि यूपी में चुनाव हार रही है। अबकी बार हमारा गठबंधन मजबूत है।

जयवीर सिंह के उम्मीदवारी पर बोलीं डिंपल

मैनपुरी में भाजपा की तरफ से जयवीर सिंह को चुनाव लड़ाने की बात सामने आने पर डिंपल यादव ने कहा कि इससे अच्छी कोई बात नहीं होगी कि बीजेपी इनका चुनाव में उतारेगी फिर से इन्हें हारने का मौका मिलेगा। बीजेपी वालों को पता है कि पिछली बार कितनी करारी हार का सामना इन्हें करना पड़ा था। लेकिन हम जो भी वादे जनता से करते हैं, उनका पूरा भी करते हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story