×

Moradabad: एसटी हसन के बयान से बीजेपी गदगद, टिकट कितने के बाद बोले- हम उसे जिताएं जो यूपी में सरकार बनाए !

Moradabad Lok Sabha Seat : मुरादाबाद सीट से अधिकृत उम्मीदवार रुचि वीरा होंगी। सपा सांसद डॉ. एस टी हसन का टिकट कट गया है। पहले सपा ने हसन के नाम का ही ऐलान किया था।

aman
Written By amanReport Sudhir Goyal
Published on: 27 March 2024 5:18 PM GMT (Updated on: 27 March 2024 5:58 PM GMT)
X

मुरादाबाद से सपा सांसद डॉक्टर एसटी हसन (Social Media)

UP Lok sabha Election 2024: मुरादाबाद लोकसभा सीट (Moradabad Lok Sabha seat) से समाजवादी पार्टी के वर्तमान सांसद और प्रत्याशी रहे डॉ. एस.टी. हसन (ST Hasan) ने टिकट कटने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया दी। टिकट काटने के बाद एसटी हसन ने ऐसा बयान दिया जिससे भारतीय जनता पार्टी (BJP) गदगद होगी। एसटी हसन ने मुरादाबाद के लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट की अपील की। उक्त बातें सपा सांसद ने टिकट कटने के बाद कुछ पत्रकारों से बातचीत में कही।

मुरादाबाद से सपा सांसद डॉक्टर एसटी हसन के इस बयान के अलग-अलग मतलब निकाले जा रहे हैं। कोई इसे टिकट कटने से उनकी बौखलाहट बता रहा है तो कोई जान बूझकर दिया बयान। खैर, जो भी हो समाजवादी पार्टी में फूट का सीधा फायदा बीजेपी को मिलता नजर आ रहा है।

एसटी हसन- हम अपने वोट को न बांटें

मुरादाबाद सांसद डॉ. एसटी हसन ने बीजेपी के पक्ष में वोट की अपील कर डाली। उन्होंने कुछ पत्रकारों से बातचीत में 'मन की बात' कही। उन्होंने आगे कहा, हम अपने वोट को न बांटें। हम सिर्फ उसको जिताएं, जो सिर्फ बीजेपी को जीता सकता है। हम सिर्फ उसे जिताएं जो सिर्फ उत्तर प्रदेश में सरकार बना सकता है। उपरोक्त वीडियो में सपा सांसद ने ये बातें मुरादाबाद के मुसलमानों को संबोधित करते हुए कही।

रुचि वीरा ने किया नामांकन दाखिल

गौरतलब है कि, मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी को लेकर दो दिनों से हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। जिले में सियासी तापमान काफी चढ़ा रहा। हालांकि, सपा कैंडिडेट के रूप में रूचि वीरा ने मुरादाबाद सीट से प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया।

एसटी हसन का कल नामांकन, आज कैंसिलेशन

मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी में हाई वोल्टेज ड्रामे पर उस वक्त विराम लगा जब मुरादाबाद के जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह (Moradabad DM Manvendra Singh) ने रुचि वीरा को समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी बताया। सपा सांसद डॉ एसटी हसन के टिकट कटने की पुष्टि भी जिलाधिकारी ने ही की। एसटी हसन ने समाजवादी पार्टी से नामांकन भरा था। आज कैंसिलेशन फॉर्म लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। इसी बीच, बुधवार दोपहर मुरादाबाद सीट से नामांकन दाखिल करने रुचि वीरा कलेक्ट्रेट पहुंचीं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story