UP Lok Sabha Election Voting: यूपी की 13 सीटों पर मतदान खत्म, 55.55 प्रतिशत वोटिंग

UP Lok Sabha Election Voting: लोकसभा चुनाव के लिए सातवें व अंतिम चरण का मतदान समाप्त हो गया है। इस फेज के तहत उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान हुआ। अंतिम चरण में देश के प्रधानमंत्री समेत कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर है।

Jugul Kishor
Published on: 1 Jun 2024 10:00 AM GMT (Updated on: 1 Jun 2024 1:46 PM GMT)

UP Lok Sabha Election Voting Live: लोकसभा चुनाव के लिए सातवें व अंतिम चरण का मतदान आज शाम छह बजे तक हुआ। इस फेज के तहत उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान हुआ। अंतिम चरण में देश के प्रधानमंत्री समेत कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर है। आखिरी व सातवें चरण के चुनाव में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराजगंज से केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी, चंदौली से केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, मिर्जापुर से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल सहित अन्य दिग्गज नेता चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। उत्तर प्रदेश की जिन सीटों पर मतदान हुआ उनमें वाराणसी, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, मीरजापुर और रॉर्बट्सगंज शामिल हैं।


Live Updates

  • 1 Jun 2024 2:05 AM GMT

    UP Lok Sabha Election Voting Live: सीएम योगी ने मतदाताओं का जताया आभार

    UP Lok Sabha Election Voting Live: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "लोकतंत्र के महापर्व के अंतिम चरण में आज उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान हो रहा है। पिछले 2.5 महीने से अधिक समय से देश के अंदर आम जन की अकांक्षाओं को पूरा करने के लिए जनता जनार्दन की अपेक्षा के अनुरूप विभिन्न दलों ने जनता के सामने अपने-अपने मुद्दे रखे। अपनी सरकारों के समय के कार्य को रखें। आज 57 सीटों पर मतदान हो रहा है। मौसम की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद मतदाताओं ने जो उत्साह दिखाया है। मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं

  • 1 Jun 2024 1:48 AM GMT

    मतदान अवश्य करें और नये भविष्य के निर्माण से जुड़ें: अखिलेश यादव

    UP Lok Sabha Election Voting Live: अंतिम चरण में जारी मतदान के बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वोट डालने की अपील की है। सपा अध्यक्ष ने एक्स पर लिखा कि 2024 के ऐतिहासिक लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के सभी मतदाताओं से ये अपील है कि संविधान ने जो अधिकार आपको दिया है, उसका सदुपयोग करें और अपने नागरिक होने का कर्तव्य निभाते हुए वोट डालने ज़रूर जाएं। आपका एक वोट आपके एक पूरे जीवन को बदलने की शक्ति रखता है। इसीलिए मतदान अवश्य करें और नये भविष्य के निर्माण से जुड़ें!

  • UP Lok Sabha Election Voting Live: सीएम योगी ने गोरखपुर में डाला वोट
    1 Jun 2024 1:46 AM GMT

    UP Lok Sabha Election Voting Live: सीएम योगी ने गोरखपुर में डाला वोट

    UP Lok Sabha Election Voting Live: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ में एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। गोरखपुर सीट पर भाजपा के रवि किशन, सपा की काजल निषाद और बसपा के जावेद अशरफ के बीच मुकाबला है

  • UP Lok Sabha Election Voting Live: सिबगतुल्लाह अंसारी ने गाजीपुर में किया मतदान
    1 Jun 2024 1:44 AM GMT

    UP Lok Sabha Election Voting Live: सिबगतुल्लाह अंसारी ने गाजीपुर में किया मतदान

    UP Lok Sabha Election Voting Live: गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार अफजाल अंसारी के भाई व पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक मतदान केंद्र पर मतदान किया।

  • 1 Jun 2024 1:41 AM GMT

    UP Lok Sabha Election Voting Live: यूपी की 13 सीटों पर मतदान शुरू

    UP Lok Sabha Election Voting Live: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में यूपी की 13 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story