×

UP Lok Sabha Elections 2024: मुरादाबाद सीट से एसटी हसन का कटा पत्ता, रुचि वीरा होंगी सपा की उम्मीदवार...भरा पर्चा

Moradabad Lok Sabha constituency: सपा के वर्तमान सांसद एसटी हसन ने 26 मार्च को ही नामांकन दाखिल किया था। वहीं, रूचि वीरा ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया।

aman
Written By amanReport Sudhir Goyal
Published on: 27 March 2024 10:48 AM GMT (Updated on: 27 March 2024 11:09 AM GMT)
UP Lok Sabha Elections 2024, Newstrack Hindi News, lok sabha elections 2024
X

 मुरादाबाद से सपा उम्मीदवार रुचि वीरा (Social Media) 

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी द्वारा अपने प्रत्याशियों को बदलने का सिलसिला जारी है। मुरादाबाद लोकसभा सीट (Moradabad Lok Sabha constituency) पर सपा में उम्मीदवार को लेकर चल रहा हाईवोल्टेज ड्रामा बुधवार (27 मार्च) को थम गया। समाजवादी पार्टी ने आधिकारिक तौर पर रूचि वीरा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इस तरह, एसटी हसन का टिकट काट दिया गया।

मुरादाबाद सीट को लेकर सस्पेंस आख़िरकार आज समाप्त हो गया। जिले में सपा के दो धड़े बने थे। एक एसटी हसन का तो दूसरा रुचि वीरा का। मंगलवार को दिन भर चला सियासी ड्रामा तब थमा जब वर्तमान सांसद एसटी हसन ने नामांकन भरा। मगर, 27 मार्च को ड्रामे का पटाक्षेप तब हुआ जब समाजवादी पार्टी ने रुचि वीरा के नाम को अंतिम बताया।

कहीं आज़म का दबाव तो नहीं !

समाजवादी पार्टी के इस फैसले को पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान के दबाव के रूप में भी देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव ने यह फैसला आजम के प्रेशर में लिया है। इसके पीछे तर्क सीतापुर जेल में ही आजम खान और अखिलेश यादव की मुलाकात को बताया जा रहा है। कहा जाता है इस दौरान रूचि वीरा को मुरादाबाद लोकसभा सीट से टिकट देने की बात दोनों में हुई थी।

रुचि वीरा ने किया नामांकन दाखिल

रूचि वीरा बुधवार को काले रंग की स्कोडा कार से मुरादाबाद कलेक्ट्रेट पहुंचीं। रुचि वीरा ने सपा उम्मीदवार के रूप में मुरादाबाद लोकसभा 6 से अपना पर्चा भरा। उनके पर्चा भरते ही मुरादाबाद सीट से एसटी हसन का पत्ता कट गया। उनके समर्थकों में घोर निराशा है।

एसटी हसन समर्थकों को मिल गया जवाब

एसटी हसन समर्थकों का उत्साह आज उस वक़्त ठंडा पड़ गया जब रुचि वीरा ने मुरादाबाद सीट से नामांकन दाखिल किया। हसन समर्थकों को सभी सवालों का जवाब खुद-ब-खुद मिल गया। रुचि वीरा के पर्चा भरने के बाद ये साफ हो गया कि इस सीट से सपा का असली प्रत्याशी कौन है। रुचि वीरा के नामांकन के ठीक पहले सपा के वर्तमान सांसद डॉ एसटी हसन ने मुरादाबाद जिला अधिकारी को एक प्रार्थना पत्र देकर अपना नामांकन निरस्त करने का आग्रह किया।

मुरादाबाद सीट से सभी कन्फ्यूजन दूर

आपको बता दें, कि समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद से मौजूदा सांसद एसटी हसन को ही दोबारा प्रत्याशी घोषित किया था। एसटी हसन ने मंगलवार (26 मार्च) को सपा सिंबल पर अपना नामांकन भी दाखिल किया। मगर, अचानक बदले घटनाक्रम में बिजनौर की पूर्व विधायक रुचि वीरा का नाम सामने आया। सपा ने उनके नाम से सिंबल जारी किया, जिसके बाद बुधवार को उन्होंने अपना पर्चा भरा। मुरादाबाद सीट को लेकर सपा समर्थकों के सभी कन्फ्यूजन आज दूर हो गए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story