×

Lucknow News: एएमसी पुनर्मिलन समारोह और आर्मी मेडिकल कोर का 56वां द्विवार्षिक सम्मेलन

Lucknow News: आर्मी मेडिकल कोर का 13वां पुनर्मिलन समारोह और 56वां द्विवार्षिक सम्मेलन 22 से 23 मार्च 2023 तक आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एंड कॉलेज लखनऊ में आयोजित किया जाएंगा। इस दौरान पूर्व सैनिकों को सम्मानित करने और सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं के वीर शहीदों को सम्मानित करने के उद्देश्य से कई कार्यक्रम होंगे।

By
Published on: 21 March 2023 3:00 PM GMT
Lucknow News: एएमसी पुनर्मिलन समारोह और आर्मी मेडिकल कोर का 56वां द्विवार्षिक सम्मेलन
X

Lucknow News: आर्मी मेडिकल कोर का 13वां पुनर्मिलन समारोह और 56वां द्विवार्षिक सम्मेलन 22 से 23 मार्च 2023 तक आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एंड कॉलेज लखनऊ में आयोजित किया जाएंगा। इस सम्मेलन में वर्तमान वरिष्ठ अधिकारी अपने विचारों को साझा करने और आपस में विचारों का आदान-प्रदान करते है। इस द्विवार्षिक सम्मेलन के दौरान13वें पुनर्मिलन समारोह को उल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस दौरान पूर्व सैनिकों को सम्मानित करने और सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं के वीर शहीदों को सम्मानित करने के उद्देश्य से कई कार्यक्रम होंगे।

एएमसी पुनर्मिलन समारोह में ये होगें शामिल
इस कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट जनरल दलजीत सिंह, डीजीएएफएमएस और वरिष्ठ कर्नल कमांडेंट, सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के प्रमुख, मध्य कमान के चीफ ऑफ स्टाफ (सीओएस) लेफ्टिनेंट जनरल विवेक कश्यप, सेना, नौसेना और वायु सेना के कर्नल कमांडेंट और महानिदेशक चिकित्सा सेवा, सशस्त्र बल मेडिकल कॉलेज, पुणे के कमांडेंट, सेना अस्पताल (अनुसंधान और रेफरल), नई दिल्ली के अलावा लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद सहित कई वरिष्ठ सेवारत और सेवानिवृत्त अधिकारी आदि शामिल होंगे।

आत्मनिरीक्षण और विचार-विमर्श का समय
यह पुनर्मिलन समारोह चार साल में एक बार होता है, जबकि द्विवार्षिक सम्मेलन हर दो साल में आयोजित होता है। यह उन मुद्दों पर आत्मनिरीक्षण और विचार-विमर्श का समय है, जो कोर के कामकाज को प्रभावित करते हैं, जिसमें उन्नत प्रौद्योगिकी, क्रांतिकारी सैन्य चिकित्सा पद्धतियों और स्वचालन को शामिल करने से लेकर छवि प्रबंधन, स्वास्थ्य कर्मियों के संचार कौशल, स्वास्थ्य सेवा के कानूनी पहलू, कैडर प्रबंधन, प्रशिक्षण, कल्याण सभी ग्राहकों की संतुष्टि के अंतिम उद्देश्य और कोर के आदर्श वाक्य - 'सर्व संतु निरामय' के साथ शामिल हैं।

पूर्व सैनिकों द्वारा विचार-विमर्श करेंगे

एक गार्ड ऑफ ऑनर कोर के मशाल वाहक, वरिष्ठ कर्नल कमांडेंट और कर्नल कमांडेंट को उपयुक्त रूप से सम्मान देगा। पुनर्मिलन समारोह में एक पारंपरिक 'बड़ाखाना' के अलावा पूर्व सैनिकों द्वारा विचार-विमर्श के साथ-साथ प्रासंगिक मुद्दों पर व्याख्यान भी शामिल होंगे, जिसमें 'सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा' परिवार के प्रमुख सभी रैंकों के साथ-साथ सेवारत और सेवानिवृत्त रैंक और परिवारों के साथ सब एक ही छत के नीचे भोजन करेंगे। दो दिवसीय कार्यक्रमों का समापन मनोरंजन कार्यक्रम और रीयूनियन बैंक्वेट के साथ होगा।

Next Story