Lucknow University: छात्रसंघ बहाली हवन कर रहे छात्रों का प्रॉक्टोरियल बोर्ड द्वारा सामान जब्त करने पर धरना प्रदर्शन

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली पर हवन कर रहे छात्रों का प्रॉक्टोरियल बोर्ड द्वारा समान जब्त किया गया । समान जब्त होने पर सभी छात्र संघ के सदस्यों ने कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय के कार्यालय के पास किया धरना प्रदर्शन और छात्र एकता जिंदाबाद कुलपति मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

Vertika Sonakia
Published on: 3 April 2023 4:43 PM GMT
Lucknow University: छात्रसंघ बहाली हवन कर रहे छात्रों का प्रॉक्टोरियल बोर्ड द्वारा सामान जब्त करने पर धरना प्रदर्शन
X
छात्र संघ बहाली को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रसंघ सदस्यों ने किया धरना प्रदर्शन (फ़ोटो:आशीष त्रिपाठी)

Lucknow University: विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली पर हवन कर रहे हैं छात्रों के प्रॉक्टोरियल बोर्ड द्वारा समान जब्त किया गया। सामान जब्त होने के बाद सभी छात्र संघ के सदस्यों ने कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय के कार्यालय के पास किया धरना प्रदर्शन। धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने गेट नंबर एक के पास खूब बवाल काटा।

कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय के खिलाफ़ लगाए नारी

धरने पर बैठ लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रसंघ सदस्यों ने छात्र एकता जिंदाबाद और लखनऊ विश्वविद्यालय कुलपति आलोक कुमार राय मुर्दाबाद के लगातार नारे लगाए । कुलपति के साथ ही लखनऊ विश्वविद्यालय के सम्पूर्ण प्रशासन के लिए भी छात्र संघ ने मुरादाबाद के नारे लगाए।

विश्वविद्यालय में लेटकर किया प्रदर्शन

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रसंघ सदस्यो ने देवी जी की मूर्ति को साथ लेकर विश्वविद्यालय में कुलपति के कार्यालय के पास लेटकर किया प्रदर्शन और कुलपति समेत पूरे प्रशासन का किया खंडन । “आवाज दो हम एक हैं” के नारे लगाए ।

छात्रसंघ बहाली और उन पर लगे फर्जी आरोपों को वापस लेने पर किया धरना प्रदर्शन

छात्रसंघ बहाली और उन पर लगे फर्जी आरोपों को वापस लेने पर छात्र संघ के सदस्य देवी जी की प्रतिमा लेकर कुलपति कार्यालय के पास हवन कर रहे थे। प्रॉक्टोरियल बोर्ड द्वारा हवन करने का सामान जब्त किया तो छात्रों ने जमकर इसके खिलाफ़ प्रदर्शन कर पूरे प्रशासन उनको मुर्दाबाद कर नारे लगाएं।

धरने पर बैठे छात्रों का कहना

धरने पर बैठे छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय अपनी ज़िद्द के खातिर छात्रसंघ चुनाव का पेंच फंसाए हुए है।धरना कर रहे छात्रों ने कहा जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी तब तक वे धरने पर बैठे रहेंगे। जमीन पर बैठकर छात्रों ने खूब नारेबाजी करेंगे।

धरने से अन्य छात्रों को हुई समस्या

इस दौरान वहाँ से गुजर रहे और छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ा। छात्रसंघ प्रदर्शन से विश्वविद्यालय में हड़कंप का माहौल बना रहा है। विश्वविद्यालय में किसी न किसी मुद्दें को लेकर छात्रसंघ सदस्यों के इस तरह धरने अक्सर देखने को मिलते है।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story