×

Lucknow Airport Summer Carnival: लखनऊ एयरपोर्ट के समर कार्निवाल, अब यात्री उठा सकेगें शॉपिंग और खान-पान का लुत्फ़

Lucknow Airport Summer Carnival: 70 दिनों का समर कार्निवल 23 अप्रैल से 2 जुलाई 2023 तक होगा। समर कार्निवाल में खान-पान (एफएंडबी), खुदरा और सेवाओं के तहत 35 ब्रांड भाग ले रहे हैं। यात्रियों के लिए चुनिंदा आउटलेट्स पर 10-45 फीसदी तक की छूट उपलब्ध होगी|


Vertika Sonakia
Published on: 24 April 2023 3:39 PM GMT
Lucknow Airport Summer Carnival: लखनऊ एयरपोर्ट के समर कार्निवाल, अब यात्री उठा सकेगें शॉपिंग और खान-पान का लुत्फ़
X
लखनऊ एयरपोर्ट के समर कार्निवाल 2023 में अब यात्री उठा सकेगें शॉपिंग और खान-पान का लुत्फ़

Lucknow Airport Summer Carnival: गर्मियां अपने चरम पर हैं और पारा भी चढ़ रहा है और एसे में, चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (CCSIA) पर मौज-मस्ती और व्यावसायिक यात्रा में भी जोरदार उछाल देखी जा रही है। लखनऊ के गेटवे टु गुडनेस से यात्रियों की बढ़ती संख्या भी समग्र उत्साह की पुष्टि करती है। यात्रा की प्रवृत्ति को पूरा करने के लिए, सीसीएसआईए 23 अप्रैल से 2 जुलाई 2023 तक 'समर कार्निवल 2023' का दूसरा सीजन लॉन्च किया गया है।

समर कार्निवाल की घोषणा करते हुए सीसीएसआईए के प्रवक्ता ने कहा, “समर कार्निवाल 2022 के पहले संस्करण को यात्रियों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। इसलिए, हमने समर कार्निवाल 2023 को अधिक ब्रांड और अधिक ऑफ़र के साथ और भी बड़ा और बेहतर बनाने का निर्णय लिया है। दूसरा संस्करण रविवार, 23 अप्रैल से शुरू हो चुका है। यात्री हवाईअड्डे पर फ़ूड एंड बेव्रिज (एफएंडबी) और खरीदारी में अधिक अच्छे ऑफर के साथ गर्मी को मात दे सकते हैं। 2022 में 42 दिनों की तुलना में इस वर्ष लखनऊ हवाईअड्डे पर 70 दिनों का विस्तारित कार्निवल होगा। अधिक ब्रांडों ने समर कार्निवल 2023 में भाग लेने का फैसला लिया है। टर्मिनल -1 और 2 के बाहर खान-पान की दुकानें ने भी कार्निवल में भाग ले रही हैं और वह ग्राहकों के लिए विशेष कॉम्बो की पेशकश करेंगे।”

एयरपोर्ट समर कार्निवल में विभिन्न ब्रांड के स्टाल

कार्निवल में 29 खुदरा, 15 खान-पान और 2 सर्विसेज़ ब्रांड भाग ले रहे हैं। इनमें से प्रत्येक रिटेल और एफएंडबी आउटलेट कार्निवल के हिस्से के रूप में यात्रियों के लिए कॉम्बो और प्रमोशनल ऑफर पेश करेंगे। जबकि रीटेल ब्रांड 'बाय मोर, सेव मोर विथ 'बाय वन गेट वन फ्री' ऑफर दे रहे हैं, जहां उपयोगकर्ता रिटेल आउटलेट्स पर अधिकतम लाभ उठा सकते हैं। प्रमुख ब्रांड जैसे की यूनाइटेड कलर्स ऑफ बेनेटन (यूसीबी), गूटे रीज़, मैक वी, रेयर प्लैनेट, अदा, लखनऊ चिकन, टाइनिमो, पेवर्स इंग्लैंड, टॉसी, फॉरेस्ट एसेंशियल्स, स्टारबक्स, कोस्टा कॉफी, पिज्जा हट एक्सप्रेस, केएफसी, द कबाब शॉप, दस्तरख्वान, एयर ब्लिस, ईट.को समर कार्निवाल 2023 में भाग ले रहे हैं। इसके अलावा यात्रियों को हवाईअड्डे से आने-जाने के लिए यात्रा कूपन देगी।

समर कार्निवल में ख़रीदारी कर क्यूआर से करे पेमेंट

लखनऊ हवाईअड्डे ने यात्रियों की सुविधा बढ़ाने के लिए एक नई पहल के स्वरुप में अलग-अलग जगहों पर समर कार्निवाल का विशेष क्यूआर कोड लगाए हैं। इस क्यूआर कोड को स्कैन करके यात्री एयरपोर्ट पर समर कार्निवाल के दौरान होने वाले रोमांचक ऑफर्स और गतिविधियों के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर सकते है। GenZ और मिलेनियल यात्रियों को आकर्षित करने के लिए हवाईअड्डे पर समर कार्निवल सेल्फी पॉइंट भी स्थापित किए गए हैं।

लखनऊ हवाईअड्डे पर उपलब्ध नवीन सुविधाएं

पिछले दो वर्षों में लखनऊ हवाईअड्डे पर 16 नए खुदरा और एफएंडबी आउटलेट और दो परिवहन प्रदाताओं - ओला और उबर, ने अपना डेस्क खोला है। लखनऊ हवाईअड्डे पर वर्तमान में 55 आउटलेट संचालित हैं।

चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डे में यात्रिओं की संख्या में वृद्धि

सबसे तेजी से बढ़ते हवाईअड्डों में से एक, CCSIA ने वर्ष 2022-23 में 64 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 5.48 मिलियन यात्रियों की आवाजाही दर्ज की है, जबकि 2021-22 में 3.34 मिलियन यात्रियों ने लखनऊ हवाईअड्डे से यात्रा की। 2022-23 में लखनऊ हवाईअड्डे से यात्रा करने वाले यात्रियों की औसत संख्या बढ़कर 15,000 प्रति दिन हो गई है और उड़ानों की संख्या भी 118 प्रति दिन हो गई है। सीसीएसआईए वर्तमान में लखनऊ और इसके आसपास के क्षेत्रों के यात्रियों के लिए 24 घरेलू और 7 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों को जोडता है।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story