×

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में सीएम योगी ने राजधानी को 1450 करोड़ की 352 परियोजनाओं की सौगात

Lucknow News: लखनऊ के कॉल्विन कॉलेज ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा डीसीएम ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे।

Anant Shukla
Published on: 18 March 2023 6:06 PM GMT (Updated on: 18 March 2023 6:30 PM GMT)
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में सीएम योगी ने राजधानी को 1450 करोड़ की 352 परियोजनाओं की सौगात
X
Rajnath Singh and CM Yogi Adityanath gifted 352 projects

Lucknow News: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1449.68 करोड़ की 352 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। लखनऊ के कॉल्विन कॉलेज ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा डीसीएम ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने एक जगह पढ़ा कि अब तक यूपी में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 63 अपराधी मारे जा चुके हैं, यदि अपराधी पुलिस के साथ टकराने की कोशिश करते हैं तो ऐसे कदम उठाना स्वाभाविक है। जिस रफ्तार से सफाई का काम हो रहा है उससे लगता है कि सेंचुरी भी पूरी हो सकती है। उन्होने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि देश के लोकतंत्र पर चर्चा देश के अंदर होनी चाहिए न की बाहर।

रक्षा मंत्री ने सीएम योगी के तारीफों के बाधे पुल

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यहां जो भी विकास कार्य हो रहा है उसका पूरा श्रेय योगी आदित्यनाथ को जाता है। आज 352 परियोजनाओं का सिलान्यास हुआ। इसकी स्वीकृति भले ही केंद्र सरकार से हुई लेकिन सीएम ने पूरी रूचि के साथ कार्य किया। ये तभी संभव हो सका।

अटल बिहारी बाजपेई का सपना हो रहा साकार-सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि सन् 2000 में अटल बिहारी बाजपेई ने लखनऊ के विकास का जो सपना देखा था आज वो साकार हो रहा है। लखनऊ का विकास अटल जी की देन है। अटल द्वारा किये गए कार्य आज लाइफ लाइन के रूप में कार्य कर रहा है।

उन्होने कहा कि लखनऊ को स्मार्ट बनाने के लिए अब रक्षा मंत्रीजी सौगात लेकर आए हैं। ग्रीन कॉरिडोर परियोजना का लोकार्पण होने से लखनऊ वालों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी।

योगी ने कहा कि जिन गरीबों के पास सर ढकने के लिए छत नहीं था उनके लिए 4,512 प्रधानमंत्री आवास योजना की सौगात दी गई है। ऑपरेशन कायाकल्प के तहत प्राथमिक विद्यालयों को सुविधाओं से संपन्न करने के साथ-साथ 2 अभ्युदय विद्यालय का शिलान्यास किया गया है।

दिन दयाल उपाध्याय और अटल बिहारी की लगेगी मूर्ति

उन्होने कहा कि पंडित दिन दयाल उपाध्याय और अटल बिहारी बाजपेई की भव्य मूर्ति के साथ लखनऊ में राष्ट्र स्मारक बनाया जाएगा। बटलर और काला पहाड़ की झील का सौन्दर्यीकरण किया जाएगा। राजधानी के व्यस्त चौराहों को और बेहतर बनाया जाएगा।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story