Jabalpur News : जबलपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का एक हिस्सा बारिश में ढहा

Jabalpur News : मध्यप्रदेश में जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन के सामने की छत/फैब्रिक कैनोपी का एक हिस्सा रात भर हुई भारी बारिश के कारण गिर गया। इस घटना के बाद विपक्षी कांग्रेस ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और भवन के निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठाए।

Neel Mani Lal
Published on: 28 Jun 2024 1:07 PM GMT
Jabalpur News : जबलपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का एक हिस्सा बारिश में ढहा
X

Jabalpur News : मध्यप्रदेश में जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन के सामने की छत/फैब्रिक कैनोपी का एक हिस्सा रात भर हुई भारी बारिश के कारण गिर गया। इस घटना के बाद विपक्षी कांग्रेस ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और भवन के निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठाए। इस बिल्डिंग का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन महीने पहले 10 मार्च को किया था।

बताया जाता है कि असामान्य रूप से ज्यादा मात्रा में पानी जमा होने के कारण यह दुर्घटना हुई। हादसे के कारण छत के नीचे खड़ी एक सरकारी अधिकारी की कार को बड़ा नुकसान पहुंचा। हालांकि, इत्तेफाक से सरकारी अधिकारी और ड्राइवर कार से बाहर निकल गए थे जिससे वे बच गए। यह घटना सुबह करीब 11.30 बजे हुई, जब सरकारी अधिकारी जो संभवतः आयकर विभाग का अधिकारी था, एयरपोर्ट के अंदर जाने के लिए कार से बाहर निकला था।

बारिश का पानी जमा होने से कैनोपी का हिस्सा ढहा

जबलपुर एयरपोर्ट के निदेशक राजीव रतन पांडे के अनुसार, एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन के सामने सजावटी उद्देश्यों के लिए फैब्रिक कैनोपी बनाई गई है। लगातार भारी बारिश के कारण फैब्रिक कैनोपी के एक हिस्से पर बारिश का पानी जमा हो गया, जिससे कैनोपी का हिस्सा ढह गया और कार पर अचानक भारी मात्रा में पानी गिरने लगा। इससे कार की छत और खिड़कियों को काफी नुकसान पहुंचा है। घटना के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए मामले की तुरंत तकनीकी जांच के आदेश दिए गए हैं। हालांकि, कांग्रेस की राज्य इकाई ने निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा है कि एमपी भ्रष्टाचार का गढ़ बन गया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story