×

बेटी की लाश को खाट पर 25 किमी तक ढोने को मजबूर हुआ गरीब बाप

एमपी में एक मजबूर पिता को अपनी बेटी का शव खाट पर लेकर 25 किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा। इस पर पुलिस ने सफाई दी है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Suman Mishra | Astrologer
Published on: 10 May 2021 3:26 AM GMT
सिंगरौली जिले का मामला: बेटी के पिता की लाचारी
X

शव को खाट पर ले जाते परिजन की तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

सिंगरौली: देशभर में कोरोना ( Corona) का कहर बरप रहा है तो वहीं इंसानियत भी खत्म होती जा रही है। आज के विकट हालात में सबको अपनी पड़ी है। बहुत कम लोग सहयोगात्मक रवैया अपना रहे हैं। एक ऐसा ही मामला जिसमें सिस्टम की लापरवाही का हर्जाना एक बेबस पिता के भुगतना पड़ा।

बेबस पिता की एक दिल को झकझोर देने वाली तस्वीर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिंगरौली (Singrauli) जिले से सामने आई है। यहां एक मजबूर पिता को अपनी बेटी का शव खाट पर लेकर 25 किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा। इस पूरी घटना के सामने आते ही प्रशासन के पैरों तले जमीन खिसक गई है। पुलिस सफाई देने में व्यस्त है। इस मामले पर एमपी पुलिस (MP Police) का कहना है कि मृतका के शव को ले जाने के लिए पुलिस द्वारा वाहन की व्यवस्था कराई थी।

शव ले जाते पिता की तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

जानिए पूरा मामला

यह मामला सिंगरौली के निवास पुलिस चौकी अंतर्गत गड़ई गांव का है। गड़ई गांव के रहने वाले धिरुपति की 16 वर्षीय बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को इस पूरी घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजने का फैसला किया,लेकिन जब पीड़ित को लंबे इंतजार के बाद भी शव को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिली तो मजबूर पिता को खाट पर ही बेटी का शव ले जाना पड़ा।

मृतका के पिता धिरपति का कहना है कि पुलिस-प्रशासन से मदद के लिए गुहार लगाने के बाद भी जब मदद नहीं मिली और एंबुलेस नहीं आया तो हम किसी तरह शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गए।

तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

जांच के दिए गए निर्देश

सिंगरौली पुलिस अधीक्षक का कहना कि संज्ञान में यह मामला अभी आया है। ऐसा नहीं होना चाहिए था, मामले की जांच के निर्देश दे दिए हैं। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story