×

MP News: ATS ने PFI के 22 संदिग्धों को उठाया, इन 8 जिलों में PFI के ठिकानों पर रेड

MP News: ATS को इन संदिग्धों की जानकारी पूर्व में पकड़े गए 4 आरोपियों की पूछताछ में मिली थी। ATS की कार्रवाई अभी जारी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Sep 2022 4:10 AM GMT
ATS arrested 22 PFI
X

ATS ने PFI के 22 संदिग्धों को उठाया (फोटो: सोशल मीडिया )

MP News: NIA और ED ने मंगलवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कई ठिकानों पर छापेमारी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये छापे दिल्ली, असम और कर्नाटक समेत 8 राज्यों में डाले गए हैं। जांच एजेंसियों ने PFI के 13 मेंबर्स गिरफ्तार किए। इनमें असम से 7 और कर्नाटक के कोलार से 6 शामिल हैं। इसके अलावा SDPI के सचिव को भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें, मध्यप्रदेश ATS ने सोमवार रात भोपाल, उज्जैन, इंदौर समेत 8 जिलों में PFI सदस्यों के ठिकानों पर रेड की है। जांच एजेंसी ने 22 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। ATS को इन संदिग्धों की जानकारी पूर्व में पकड़े गए 4 आरोपियों की पूछताछ में मिली थी। ATS (एंटी टेररिज्म स्क्वायड) की कार्रवाई अभी जारी है। उज्जैन से PFI के तीन सदस्यों को उठाए जाने की खबर है।

NIA (नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी) के इनपुट पर MP ATS ने इससे पहले इंदौर, उज्जैन में छापेमारी कर इंदौर से PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल करीम, जनरल सेक्रेटरी अब्दुल खालिद, कोषाध्यक्ष मोहम्मद जावेद, प्रदेश सचिव जमील शेख को गिरफ्तार किया था। इनके पास से भारी मात्रा में तकनीकी उपकरण, देश विरोधी कागजी और डिजिटल दस्तावेज बरामद हुए हैं। इन दस्तावेज के मुताबिक PFI का मकसद भारत में इस्लामिक शरिया कानून कायम करना है।

NIA की 8 राज्यों में PFI ठिकानों पर रेड

NIA के सूत्रों के अनुसार, यह छापों का सेकेंड राउंड है। पहले राउंड में 15 से ज्यादा राज्यों में छापे के दौरान PFI के 106 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार किए थे। उनसे पूछताछ के दौरान कई चीजों का खुलासा हुआ। इसके बाद ही इस संगठन के खिलाफ कार्रवाई की गई।

NIA और ED ने गुरुवार आधी रात को इंदौर और उज्जैन से PFI के 4 पदाधिकारियों को अरेस्ट किया था। इंदौर से PFI के प्रदेशाध्यक्ष अब्दुल करीम बेकरीवाला, अब्दुल जावेद और एक अन्य को उठाया है। NIA ने उज्जैन से जमील शेख नामक युवक को हिरासत में लिया है। इनके पास से कई तरह के संदिग्ध और भड़काऊ दस्तावेज भी जब्त किए थे। यह कार्रवाई इंदौर के सदर बाजार, छिपा बाखल और उज्जैन के कोतवाली थाना क्षेत्र में देर रात 1 से 3 बजे की बीच की गई थी।

PFI ने सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स में लिखा- 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाना है...

PFI एक ऐसा संगठन जिस पर बीते सालों में आतंक की कई घटनाओं में शामिल होने के आरोप लगते रहे हैं। दिल्ली के शाहीन बाग से लेकर एमपी में खरगोन दंगों और उदयपुर में टेलर का सिर कलम करने तक में इस संगठन का नाम आया है। हद तो तब हो गई जब जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार यात्रा में गड़बड़ी फैलाने की सूचना पर बिहार शरीफ के कुछ ठिकानों पर दबिश हुई।

पकड़े गए लोगों के पास से मिले दस्तावेज बयां कर रहे थे कि वो हिन्दुस्तान की सत्ता हासिल करना चाहते हैं। इसमें लिखा मिला कि 2047 में जब देश आजादी के 100 साल मना रहा होगा, तब तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाना है। इस दस्तावेज में ये भी लिखा है कि 10% मुस्लिम भी साथ दें, तो कायरों को घुटनों पर ला देंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story