×

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री का दावा- विदेशी ईसाई भी चाहते हैं कि भारत हिंदू राष्ट्र बने, मौलवियों ने मुसलमानों की ये अपील

Bageshwar Dham- बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री ने आज एक बार फिर दावा किया है कि भारत जल्द ही हिंदू राष्ट्र बनेगा, भारतीय मुस्लिम विकास परिषद ने मौलवियों का समर्थन करते हुए विवादस्पद बयानों के लिए धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Hariom Dwivedi
Written By Hariom Dwivedi
Published on: 19 Feb 2023 10:40 AM GMT
bageshwar dham dhirendra krishna shastri
X

फाइल फोटो- धीरेंद्र शास्त्री (साभार- सोशल मीडिया)

Bageshwar Dham- बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री ने आज एक बार फिर दावा किया है कि भारत जल्द ही हिंदू राष्ट्र बनेगा। उन्होंने कहा कि न केवल भारतीय बल्कि विदेशी भी भारत को ऐसे देश के रूप में जाना चाहते हैं कि जहां हिंदुत्व का नाम गर्व से लिया जा सके। कार्यक्रम में आने वाले तमाम ईसाई, सनातन धर्म में विश्वास करते हैं और चाहते हैं कि भारत हिंदू राष्ट्र बने। वहीं, उत्तर प्रदेश के मौलवियों ने धीरेंद्र शास्त्री के सभी कार्यक्रमों से मुस्लिमों को दूर रहने के लिए कहा है।

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि सभी जातियों के भेदभाव से इतर हम सभी हिंदुस्तानी हैं। हिंदुस्तान का मतलब ही है कि वह स्थान जहां हिंदू रहते हैं। साथ ही कहा कि वह किसी से भी हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग नहीं कर रहे हैं, बल्कि समर्थन मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज विदेशी भी एक ऐसा भारत चाहते हैं जहां हर कोई गर्व से हिंदुत्व की बात कह सके।

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, "सत्ता में आना या सरकार बनाना, हमारी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है लेकिन अगर कोई साथ देना चाहता है तो उसका स्वागत है। हम सभी हिंदुओं से हमारा समर्थन करने का आह्वान कर रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द भारत एक हिंदू राष्ट्र बन सके।"

कई बार दे चुके हैं बयान

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री हमेशा ही किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं। हिंदू राष्ट्र को लेकर कई बार भरे मंच से वह बयान भी दे चुके हैं। इस दौरान उन्होंने बिना किसी का नाम लिये कई बार निशाना भी साधा है। उनके मुताबिक, "एक लॉबी है जो सनातनियों को टारगेट करती है। बागेश्वर धाम से संदेश गया है कि सनातनियों को एकजुट होने की जरूरत है। जिसका खून साफ है वह हिंदू राष्ट्र की बात करेगा। जिसके खून में दिक्कत होगी वही इसका विरोध करेगा।"

भारत हिंदू राष्ट्र था, है और रहेगा: धीरेंद्र शास्त्री

धीरेंद्र शास्त्री ने एक और बयान में कहा था, "भारत हिंदू राष्ट्र है, था और हिंदू राष्ट्र रहेगा, बस घोषणा की आवश्यकता है। बस इसके बीच एक छोटी सी लाइन है, उसे पार करने के लिए ही मैंने आवाज बुलंद की है।"

धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग

आगरा मस्जिद के प्रबंधक मोहम्मद शरीफ काला ने धीरेंद्र शास्त्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश को तोड़ने की बात कर रहे हैं, इसलिए मुस्लिमों को उनके कार्यक्रमों से दूर रहना चाहिए। वह सनातन धर्म के सर्वोच्च होने के साथ ही भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने और मुस्लिमों को नीचा दिखाने की बात कर रहे हैं। भारतीय मुस्लिम विकास परिषद ने मौलवियों का समर्थन करते हुए विवादस्पद बयानों के लिए धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story