×

भोपाल रेलवे स्टेशन पर आइसोलेशन कोच तैनात, इलाज के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

भोपाल रेलवे स्टेशन में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। इस आइसोलेशन ट्रेन में 22 कोच हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shraddha
Published on: 25 April 2021 8:06 AM GMT
कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड
X

फाइल फोटो (सौजन्य से सोशल मीडिया)

भोपाल : कोरोना की दूसरी लहर से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हर दिन हजारों लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं। आपको बता दें कि इस वजह से सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों (Private hospitals) में बेड और ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी देखने को मिल रही है। ऐसी हालत को देखते हुए भोपाल रेलवे स्टेशन (Bhopal Railway Station) ने कोरोना संक्रमित (Corona infected) मरीजों के लिए आइसोलेशन (isolation) की सुविधा की है।

भोपाल रेलवे स्टेशन ने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बड़ी सुविधा की है। आपको बता दें कि जिन कोरोना संक्रमित मरीजों के घर में आइसोलेशन की जगह नहीं मिल रही है। उन लोगों के लिए प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर आइसोलेशन की व्यवस्था कर दी गई है। बताया जा रहा है कि इस रेलवे स्टेशन में आज से आइसोलेशन की सुविधा मिलनी शुरू हो गई है।

रेलवे स्टेशन में आइसोलेशन की सुविधा का फायदा सभी तरह के लोग उठा सकते हैं। कोविड -19 आइसोलेशन ट्रेन में 22 कोच हैं। इसमें 20 स्लीपर क्लास के कोच हैं। वहीं एक पार्सल कोच भी रखा गया है। जिसमें दवाई और कई जरुरी सामान रखा जाएगा। वहीं एक एसी कोच रखा गया है जिसमें पैरामेडिकल स्टाफ आराम कर सकेगा। भोपाल डिवीजन के डीआरएम उदय बोरवणकर ने बताया कि प्रत्येक कोच में 9 केबिन की सुविधा रखी गई है।

कोरोना से संक्रमित मौतों की संख्या काफी भयावह दिख रही है। आपको बता दें कि शनिवार 24 अप्रैल को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत भोपाल में 155 लोगों की जान जा चुकी है। बताया जा रहा है कि भोपाल में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा बताया जा रहा है। यह आंकड़ा सरकारी नहीं हैं बल्कि कबरिस्तान में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार का आंकड़ा है।

Shraddha

Shraddha

Next Story