×

MP: लाडली योजना के पैसे खाते में कब आएंगे ?, पूर्व सीएम शिवराज ने बता दी तारीख

Ladli Behna Yojana: लाडली बहना योजना के बंद करने के अटकलों के बीच पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वो तारीख बता दी है, जिस दिन पात्र महिलाओं के खाते में सरकार की ओर से पैसे डाले जाएंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Jan 2024 5:38 AM GMT
Ladli Behna Yojana (Photo:Social Media)
X

Ladli Behna Yojana (Photo:Social Media)

Ladli Behna Yojana.विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए गेमचेंजर साबित हुई लाडली बहना योजना इन दिनों मध्य प्रदेश में सबसे बड़ा मुद्दा है। शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री पद से विदाई के साथ ही इस योजना को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगने लगीं। चुनाव के दौरान और नतीजे के बाद जमकर इसका गुणगान करने वाले भाजपा नेताओं के बयान से भी यह तकरीबन गायब हो गई। कांग्रेस ने भी साफ कर दिया कि प्रदेश के बहनों के साथ अगर छल हुआ तो उनके लिए सड़कों पर उतरेंगे।

इन सबके बीच प्रदेश की महिलाओं के बीच लोकप्रिय लाडली बहना योजना के सूत्रधार पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान आया है। शिवराज ने योजना के बंद होने की चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि उन्होंने बहनों को लखपति बनाने का जो अभियान शुरू किया था, उसे हर हाल में पूरा करेंगे। शनिवार को अपने गृह जनपद सिहोर में एक कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व सीएम ने कहा कि वो सभी योजनाएं जारी रहेंगी, जो उनके द्वारा शुरू की गई थी या जिसका वादा किया गया था।

शिवराज ने बताया कब आएगा खाते में पैसा

लाडली बहना योजना के बंद करने के अटकलों के बीच पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वो तारीख बता दी है, जिस दिन पात्र महिलाओं के खाते में सरकार की ओर से पैसे डाले जाएंगे। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से ट्वीट कर लिखा, लाड़ली बहनों, 10 तारीख आने वाली है। एक बार फिर आपके खाते में खुशियों की किस्त जमा होगी।

पद गंवाने के बाद भी फुल फॉर्म में हैं शिवराज

सीएम पद गंवाने के बाद भी शिवराज सिंह चौहन फुल फॉर्म में हैं। वह प्रदेश भर के दौरे कर रहे हैं और अपने बयानों से खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को शिवराज सीहोर के भेरूंदा पहुंचे थे। जहां उन्होंने रोड स्वीपिंग और स्काई लिफ्ट का लोकार्पण किया। इस दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बहनों चिंता मत करना 10 तारीख को लाडली बहनों के खाते में पैसा आएगा।

बहन-भाई का रिश्ता विश्वास का होता है, इसकी डोर कभी टूटेगी नहीं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि लाडली बहनों को लखपति बनाने का अभियान हर हाल में चलाएंगे। इस दौरान लाडली बहनों ने शिवराज से कहा कि हमें पैसा नहीं आप चाहिए। ये सुनकर मंच पर सभी नेता मुस्कुराते नजर आए। शिवराज भी अपनी मुस्कुराहट रोक नहीं पाए।

क्या है लाडली बहना योजना ?

विधानसभा चुनाव से कुछ माह पूर्व तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना शुरू की थी। इस योजना के तहत हर माह की 10 तारीख को पात्र महिलाओं के खाते में एक हजार रूपये डाले जाते हैं। बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में यह रकम 3 हजार तक बढ़ाने का वादा किया है। लेकिन शिवराज के सीएम पद से हटते ही य़ोजना के बंद होने की अटकलें शुरू हो गईं। हालांकि, पिछले दिनों विधानसभा मे नव निर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने साफ किया कि सरकार का ऐसा कोई इरादा नहीं है। शनिवार को उन्होंने अधिकारियों के साथ मीटिंग कर 10 तारीख को महिलाओं के खाते में अगली किस्त डलवाने के निर्देश दिए।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story