MP Election 2023 : जनता के बीच छवि बनाने के चक्कर में ट्रोल हो रहे बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी, किसी ने बनाई चाय तो किसी ने लीपा गारा

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे हर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों को जनता के बीच अपनी छवि अच्छी बनाने की कोशिश करते हुए देखा जा रहा है। हालांकि, खुद को बेहतर बताने की चाहत में कुछ प्रत्याशी ऐसे काम कर रहे हैं जिसकी वजह से वह हंसी के पात्र बन रहे हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 3 Nov 2023 1:37 PM GMT
BJP and congress Leaders
X

BJP and congress Leaders

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में जल्दी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यही कारण है कि हर दल का प्रत्याशी खुद को दूसरे से बेहतर बताने में जुटा हुआ है और जनता को तरह तरह से मनाने की कोशिश कर रहा है। हालांकि, कुछ प्रत्याशी ऐसे हैं जिनकी कोशिशें उन्हें अलग बनाने की जगह हंसी का पात्र बना रही है और यह ट्रोल हो रहे हैं।

इसी तरह का एक मामला राजगढ़ की सारंगपुर विधानसभा सीट से सामने आया है। ये एससी कोटे के लिए आरक्षित की गई सीट पर भाजपा के प्रत्याशी गौतम टेटवाल चुनावी मैदान में हैं। वहीं कांग्रेस ने महिला प्रत्याशी कला मालवीय को यहां से उतारा है।

वायरल हुए वीडियो

भाजपा और कांग्रेस दोनों के ही यह प्रत्याशी जनता के बीच अपनी छवि को अच्छा दिखाने के लिए तरह-तरह के प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी गौतम टेटवाल को जहां चौराहे पर चाय बनाते हुए देखा गया तो वहीं कला मालवीय एक परिवार के मकान पर गारा छापने में मदद करवाती हुई नजर आई। जब इन दोनों प्रत्याशियों के वीडियो सामने आए तो लोगों ने इन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। वहीं अब भीम आर्मी ने भी इसे चुनावी नौटंकी करार दिया है।

क्या बोली भीम आर्मी

इस मामले को लेकर भीम आर्मी के प्रदेश महासचिव राजेश गढ़वाल ने कहा कि 70 वर्षों तक कांग्रेस सत्ता पर काबिज रही और 20 सालों से यहां भाजपा का राज है। अगर यह जनप्रतिनिधि सत्ता में रहते हुए जनता के लिए काम करते तो इन्हें इस तरह का ड्रामा करने की जरूरत नहीं पड़ती। सारंगपुर की सीट आरक्षित है इसके बावजूद भी दलित दूल्हे या दुल्हन की शादी या फिर दलित दूल्हे के घोड़े पर ना बैठने देने और मंदिर में प्रवेश ना देने के मामले जब भी सामने आते हैं तब यह जनप्रतिनिधि कभी भी बीच बचाव नहीं करते हैं। यह सब चुनावी नौटंकी है लेकिन जनता समझदार है और सब कुछ समझती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story