MP News: एमपी में पेशाब कांड के बाद नया विवाद, BJP विधायक के बेटे ने आदिवासी को मारी गोली

MP News: सिंगरौली जिले में बीजेपी विधायक रामल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद वैश्य ने एक आदिवासी युवक को गोली मार दी। इससे आदिवासी युवक गंभीर रूप से घयाल हो गया।

Jugul Kishor
Published on: 4 Aug 2023 7:55 AM GMT
MP News: एमपी में पेशाब कांड के बाद नया विवाद, BJP विधायक के बेटे ने आदिवासी को मारी गोली
X
इसी आदिवासी युवक को मारी गोली ( सोशल मीडिया)

MP News: मध्यप्रदेश में सीधी पेशाब कांड का विवाद अभी ठंडा भी नहीं हुआ था। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी विधायक के बेटे ने एक नया कांड कर दिया है। दरअसल, सिंगरौली जिले में बीजेपी विधायक रामल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद वैश्य ने एक आदिवासी युवक को गोली मार दी। इससे आदिवासी युवक गंभीर रूप से घयाल हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। पीड़ित की शिकायत पर मोरवा थाने की पुलिस ने शिकायत दर्ज की है। वहीं, हमले के बाद बीजेपी विधायक का बेटा फरार हो गया है।

जानकारी के मुताबिक ये पूरा मामला सिंगरौली जिले के मोरबा का है, जहां पर गुरुवार को मामूली विवाद को लेकर विधायक रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद वैश्य ने आदिवासी युवक सूर्या खैरवार को गोली मार दी। हालांकि, गोली युवक के हाथ में लगी। गोली चलने की आवाज सुनकर मौके पर ग्रामीण इकठ्ठा हो गए। इसके बाद युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। वहीं गुरूवार देर रात पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर ली है। पीड़ित पक्ष ने आरोप लगाया कि पुलिस ने पहले पीड़ित पर ही दबाव बनाया कि किसी अज्ञात हमलावर का नाम बता दे। लेकिन, जब स्थानीय लोगों ने पुलिस पर दबाव बनाना शुरू किया तब पुलिस ने विधायक के बेटे के खिलाफ धारा 307, 25 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

सिंगरौली के एसडीओपी राजीव पाठक ने बताया कि आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अरविंद सिंह चंदेल ने कहा कि बीते 10 सालों में विवेकानंद वैश्य कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। बीजेपी विधायक का बेटा होने के कारण उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है। गुरुवार को काफी समय बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

कमलनाथ ने बीजेपी सरकार पर बोला हमला

अब इस पूरे मामले पर कांग्रेस शिवराज सरकार पर हमलावर हो गई है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि मध्य प्रदेश के भाजपा नेताओं में आदिवासी समुदाय पर अत्याचार करने की होड़ मची है। सीधी में आदिवासी युवक पर पेशाब करने की घटना को अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है कि सिंगरौली में भाजपा विधायक रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद वैश्य ने एक आदिवासी युवक को गोली मार दी। युवक गंभीर रूप से घायल है। मैं पीड़ित आदिवासी युवक के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

कमलनाथ ने आगे लिखा कि मैं मुख्यमंत्री से जानना चाहता हूं कि क्या भाजपा नेताओं का एक ही काम बचा है कि वे आदिवासी, दलित, महिलाओं और सर्व समाज के लोगों का उत्पीड़न करें। आप इस तरह के अपराधों पर लगाम लगाना तो दूर अपराधियों को बढ़ावा देते हुए नजर आ रहे हैं। पिछले दिनों हरदा से सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में सजा प्राप्त व्यक्ति को भाजपा में शामिल कर आपने स्पष्ट कर दिया है कि आप अपराधीमय भाजपा बनाने के अभियान में कितनी तेजी से प्रगति कर रहे हैं। राजपोषित अपराध मध्यप्रदेश के माथे पर कलंक बन गए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story