×

MP News: विद्यालयों में नहीं बच्चों के लिए पुस्तक, पढ़ाई हो रही चौपट

MP News: रीवा जिले का ताजा मामला है। पूर्व माध्यमिक विद्यालय नाउन खुर्द का मामला सामने आया है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 12 Oct 2022 4:10 AM GMT
Books for children not in schools
X

विद्यालयों में नहीं बच्चों के लिए पुस्तक

MP News: एक और मध्य प्रदेश की सरकार दावा करती है। बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके लेकिन जब बच्चों को पुस्तक ही नहीं उपलब्ध हो पाई अभी तक। वही जिले के अंतर्गत हनुमना जनपद शिक्षा केंद्र के अंतर्गत मामला आया है। बात की जाए प्राथमिक विद्यालय एवं माध्यमिक विद्यालय के कुछ स्कूलों में अभी तक पठन-पाठन सामग्री जैसे पुस्तक नहीं पहुंच पाई है।

रीवा जिले का ताजा मामला है। पूर्व माध्यमिक विद्यालय नाउन खुर्द का मामला सामने आया है। जहां विद्यालय के पढ़ने वाले छात्रों के द्वारा बताया गया है कि हम लोगों को अभी तक किताब उपलब्ध नहीं कराया गया। जहां अध्यापकों के द्वारा सुचारू से व्यवस्था कराने की मांग की गई है लेकिन बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या सरकार के द्वारा किताबों को उपलब्ध कराया गया है। अगर किताबें उपलब्ध कराई गई है तो किसकी लापरवाही के कारण अभी विद्यालय में पुस्तक नहीं पहुंच पाई हैं। इस संबंध में शिक्षक के द्वारा बताया गया कुछ बच्चों को पुरानी किताबें उपलब्ध कराई गई है। लेकिन सभी बच्चों को नहीं उपलब्ध हो पाई है शिक्षक ने बताया कि शिक्षक ने बताया कि अभी तक विद्यालय में पुस्तक उपलब्ध नहीं कराया गया है।

बात की जाए अभी अक्टूबर माह चल रहा है वही तिमाही परीक्षा का भी दौर चालू हो गया है। लेकिन बच्चों को के पास अभी तक पुस्तक उपलब्ध ना होने के कारण पढ़ाई चौपट । जहां जिला कलेक्टर एवं वरिष्ठ अधिकारियों से किताब उपलब्ध कराने की मांग की गई है वह लापरवाही करने वालों पर कार्यवाही की मांग की गई है बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है। कि क्या मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा पुस्तक अभी उपलब्ध कराया गया या नहीं कराया गया लेकिन बड़ी बात यह आ रही है कि बच्चों किस के हिसाब से पढ़ाई करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story