×

MP Bus Accident: भीषण सड़क हादसा, एमपी के मुरैना में बस और डंपर में जोरदार भिड़ंत, 3 की दर्दनाक मौत और कई घायल

MP Bus Accident: एमपी के मुरैना में हादसा देर रात 2 बजे के करीब हुआ। घायलों में कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है, इसलिए मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना है।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Jun 2023 2:25 AM GMT (Updated on: 17 Jun 2023 2:51 AM GMT)
MP Bus Accident: भीषण सड़क हादसा, एमपी के मुरैना में बस और डंपर में जोरदार भिड़ंत, 3 की दर्दनाक मौत और कई घायल
X
Morena Bus Accident

Morena Bus Accident: मुरैना. मध्य प्रदेश से एक भीषण सड़क हादसे की खबर आई है। ये हादसा मुरैना जिले के सराय छोला थाना इलाके के नेशनल हाईवे 44 पर देवपुरी बाबा मंदिर के पास हुई। खबरों के मुताबिक, ग्वालियर से दिल्ली की ओर जा रही एक यात्री बस डंपर से जा भिड़ी। जिसमें तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसा देर रात 2 बजे के करीब हुआ। घायलों में कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है, इसलिए मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना है।

बस दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद तत्काल मौके पर वरीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। मुरैना के एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया। बस में फंसे अन्य सवारियों को बाहर निकाला गया। वहीं, जिन घायलों की स्थिति ज्यादा गंभीर नजर आ रही थी, उन्हें ग्वालियर भेज दिया गया। जबकि शेष को मुरैना के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हादसे के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर लंबा जाम लग गया था। पुलिस ने घटनास्थल से दोनों क्षतिग्रस्त वाहानों को हटवाकर जाम खुलवाया और यातायात व्यवस्था बहाल की। इस हादसे में बस ड्राइवर समेत तीन लोग मारे गए हैं। तीनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। शवों की पहचान करने के बाद उनके परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है।

ज्यादातर मजदूर थे सवार

दुर्घटनाग्रस्त बस में ज्यादातर मजदूर सवार थे। जो ग्वालियर और टीकमगढ़ जैसी जगहों से दिल्ली मजदूरी के लिए जा रहे थे। मुरैना कलेक्टर ने कहा कि घायलों का इलाज सरकारी खर्चे पर करवाया जा रहा है। इनकी आर्थिक स्थिति को देखते हुए सरकार की ओर से जल्द मृतकों और घायलों को मुआवजा का ऐलान किया जाएगा।

बस चालक की झपकी के कारण हुआ हादसा

बस हादसे में घायल कुछ यात्रियों ने कहा कि दुर्घटना ड्राइवर को नींद की झपकी आने के कारण हुई। बस के आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इसलिए ड्राइवर समेत आगे की तरफ बैठे लोगों को अधिक नुकसान हुआ। इसके अलावा दुर्घटना की एक और बड़ी वजह सड़क किनारे खड़े ट्रक और डंपर को भी बताया गया।

दरअसल, इस एरिया में अक्सर इस तरह के हादसे होते रहे हैं। यहां बड़ी संख्या में ट्रक और डंपर सड़क किनारे खड़े रहते हैं। जिसके कारण कई बार गाड़ियों की भिड़ंत हो जाती है। बस में सवार सवारियों ने बताया कि सड़क के किनारे खड़ा डंपर बीच में खड़ा था। इसलिए इतना बड़ा सड़क हादसा हो गया। मुरैना एसपी ने इस पर स्थानीय थाना इंचार्ज को सड़क किनारे गाड़ी लगाने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने को कहा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story