×

Shivraj Singh Chauhan: एमपी सीएम ने विपक्ष की एकजुटता पर कसा तंज, बोले – पटना की बैठक में असल मुद्दा राहुल गांधी की शादी

MP News: सीएम शिवराज ने कहा, लालू यादव राहुल गांधी से कह रहे हैं, तुम्हारी मम्मी बहुत शिकायत कर रही है कि तुम शादी नहीं कर रहे हो। तुम शादी कर लो दूल्हा बन जाओ, बारात में हम आएंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Jun 2023 10:02 AM GMT
Shivraj Singh Chauhan: एमपी सीएम ने विपक्ष की एकजुटता पर कसा तंज, बोले – पटना की बैठक में असल मुद्दा राहुल गांधी की शादी
X
Shivraj Singh Chauhan (Pic: Newstrack)

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बिहार की राजधानी पटना में हुई विपक्षी नेताओं की बैठक पर तंज कसा है। एमपी सीएम ने शुक्रवार को हुए बैठक पर कहा कि वहां असल मुद्दा विपक्षी एकता नहीं बल्कि राहुल गांधी की शादी रहा। सीएम शिवराज ने कहा, लालू यादव राहुल गांधी से कह रहे हैं, तुम्हारी मम्मी बहुत शिकायत कर रही है कि तुम शादी नहीं कर रहे हो। तुम शादी कर लो दूल्हा बन जाओ, बारात में हम आएंगे।

मुख्यमंत्री ने इसके बाद विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि बाकी वो दूल्हा कौन है, बारात कौन है। इसका ठिकाना ही नहीं है। विपक्ष तो ऐसा हो गया है, जब बाढ़ आती है, तो सारे जीव जान बचाने के लिए एक पेड़ पर चढ़ जाते हैं। उसी तरह विपक्ष के लोग भी पीएम मोदी की बाढ़ से बचने के लिए एक पेड़ भी चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन मोदी जी दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं। अब काठ की हांडी बार-बार थोड़ी ना चढती है। कितनी भी एकता कर ले कुछ भी नहीं होने वाला।

कमलनाथ ने सीएम शिवराज की भाषा पर जताई आपत्ति

एमपी के पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान पर सख्त आपत्ति जताई है। उन्होंने एमपी सीएम पर स्तरहीन भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया है। कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा, शिवराज जी आज आपने एक बार फिर राजनीति में शब्दों की मर्यादा तार-तार कर दी। आपने विपक्ष को सांप, मेंढक और बंदर कहा। पिछले कई दिन से आप रह-रह कर अपशब्दों और स्तरहीन भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।

आपकी यही भाषा और यही भावना जनता में आपके प्रति नफरत पैदा कर रही है। आप जब हमें सांप कहेंगे तो जनता हमें भगवान शिव का कंठहार समझेगी। जब आप हमें बंदर कहेंगे तो जनता हमें भगवान राम की वह वानर सेना समझेगी जिसने रावण की पाप की लंका ध्वस्त कर दी थी। आप गाली-गलौज करते रहिए लेकिन हम सत्य और मर्यादा का रास्ता नहीं छोड़ेंगे। साथ ही ईश्वर से प्रार्थना करेंगे कि आपको सद्बुद्धि और सहिष्णुता दे।

ग्वालियर में शिवराज ने कमलनाथ पर बोला हमला

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज यानी शनिवार 24 जून को ग्वालियर पहुंचे। यहां उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं उनसे केवल इतना कहना चाहता हूं कि आजकल वे बौखलाहट में कर्मचारियों को गाली दे रहे हैं, तो कभी अधिकारियों को कोस रहे हैं। कई बार वो कहते हैं कि मेरी चक्की बड़ी बारीक पिसती है। कमलनाथ की चक्की ऐसी चली कि उन्होंने अपने ही सरकार को पीस दिया।
शिवराज ने नाथ पर तंज कसते हुए कहा कि कभी वह दिग्विजिय सिंह को पीसते हैं, कभी अरूण यादव को पीसते हैं, कभी अजय सिंह को पीसते हैं और 15 महीने में प्रदेश की जनता को पीस डाला। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने देखा कि विकास तार-तार है, प्रदेश लूट रहा है तो फैसला करना पड़ा कि सरकार छोड़ दो। उनकी चक्की प्रदेश की तबाही के लिए पिसती है।

शिवराज-कमलनाथ में जलकर चल रहा पोस्टर वार

मध्य प्रदेश में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में जैसे-जैसे समय नजदीक आ रहे नेताओं की जुबानी तीखी होती जा रही है। सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के नेताओं के बीच जमकर बयानबाजी हो रही है। इतना ही नहीं दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं के बीच पोस्टर वार भी चल रहा है। शुक्रवार को राजधानी भोपाल और रीवा में कमलनाथ को करप्शन नाथ बताते हुए पोस्टर लगे। शाम तक कांग्रेस ने भी इसका जवाब देते हुए राजधानी में कई जगहों पर सीएम शिवराज के खिलाफ पोस्टर लगा दिए।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story