×

MP News: सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान! अब पांच रूपए में मिलेगा भरपेट ख़ाना

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ऐलान करते हुए कहा कि अभी तक यह भोजन 10 रुपये थाली के हिसाब से ​मिल रहा था, लेकिन आज से ही यह 5 रुपये में मिला करेगा।

Jugul Kishor
Published on: 2 Sep 2023 9:07 AM GMT
MP News: सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान! अब पांच रूपए में मिलेगा भरपेट ख़ाना
X
सीएम शिवराज सिंह चौहान ( सोशल मीडिया)

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शनिवार (2 सितंबर) को बड़ा ऐलान किया। सीएम ने कहा प्रदेश के आम नागरिकों को सिर्फ पांच रुपए पर भरपेट भोजन मिलेगा। दरअसल, सीएम शिवराज सिंह भोपाल के कुशाभाउ ठाकरे कन्वेंशन हॉल में 66वें दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होने ऐलान करते हुए कहा कि अभी तक यह भोजन 10 रुपये थाली के हिसाब से ​मिल रहा था, लेकिन आज से ही यह 5 रुपये में मिला करेगा।

166 दीनदयाल रसोई केंद्रों में मिलेगा भोजन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान बताया कि दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण में 66 नगर पालिकाओं में स्थाई रसोई केंद्रों को शुरू किया जा रहा है। इन्हें मिलाकर अब प्रदेश में 166 दीनदयाल स्थायी रसोई केंद्र हो गए हैं, जहां पर पांच रुपये में भोजन मिलेगा। इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिन लोगों के मकान पीएम आवास योजना के तहत नहीं बन सके, उन्हें सीएम आवास योजना के तहत घर दिए जाएंगे। उन्होने कहा कि प्रदेश में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं रह जाएगा जिसके सिर पर अपने घर की छत नहीं होगी।

38,505 आवासहीन लोगों को जमीन के पट्टे बांटे

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ‘गरीब कल्याण’ के तहत नगरीय क्षेत्रों के 38,505 आवासहीन लोगों को पट्टे भी प्रदान किए इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने संकल्प को दोहराया और कहा कि प्रदेश में अब कोई भी परिवार बिना अपनी जमीन और आवास के नहीं रहेगा।

सीएम शिवराज सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि हमारा मिशन 'गरीब कल्याण' है। गरीबों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए हमने अनेक योजनाएं बनाई हैं। भरपेट भोजन, रहने के लिए पक्का मकान, निःशुल्क उपचार तथा रोजगार सहित अन्य आवश्यक सुविधाएं हम उपलब्ध करा रहे हैं। आज भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता कर 66 नए दीनदयाल रसोई केंद्रों का शुभारंभ तथा 38,505 आवासहीनों को पट्टा वितरित किया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story