×

Madhya Pradesh : मंच से CM शिवराज ने किया SDM को सस्पेंड, शिकायत मिलने पर मंच पर ही लगायी क्लास

सीएम शिवराज ने केंद्र की 'उज्ज्वला योजना' को लागू करने में लापरवाही बरतने पर एक अधिकारी को मंच से ही निलंबित कर दिया। मुख्यमंत्री डिंडोरी जिले के दौरे पर थे।

Network
Report Network
Published on: 24 Sep 2022 8:17 AM GMT (Updated on: 24 Sep 2022 8:23 AM GMT)
cm shivraj singh chouhan suspends official over negligence of ujjwala scheme in madhya pradesh
X

मंच पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान 

Shivraj Singh Chouhan News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने शुक्रवार को केंद्र की 'उज्ज्वला योजना' (Ujjwala Yojana) को लागू करने में लापरवाही बरतने पर एक अधिकारी को मंच से ही निलंबित कर दिया। मुख्यमंत्री शिवराज ने कल डिंडोरी जिले (CM Shivraj Singh Chouhan Dindori Visit) के अपने दौरे के दौरान विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित सरकारी विभागों की प्रगति की समीक्षा की।

मध्य प्रदेश में सीएम इन दिनों एक्शन पर दिखाई दे रहे हैं। सीएम मंच पर ही अफसरों को डांट लगाने में नहीं चूक रहे। पिछले दिनों सीएम शिवराज सिंह मध्य प्रदेश डिंडौरी में दौरे पर थे जहां वो मंच पर ही अफसरों के साथ सख्ती बरतते हुए दिखाई दिए। उन्होंने इस दौरान न सिर्फ अधिकारी को डांटा ही बल्कि उसे सस्पेंड करने के निर्देश दिया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

क्या था मामला?

मामला मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले का है जहां शुक्रवार (23 सितंबर 2022) को सीएम शिवराज सिंह चौहान दौरे पर गए हुए थे। डिंडौरी जिले में अधिकारी उज्जवला योजना का लक्ष्य पूरा नहीं कर पाए थे जिसकी वजह से सीएम शिवराज अफसरों पर बरस पड़े। इस दौरान सीएम शिवराज ने जिला खाद्य अधिकारी टीआर अहिरवार को मंच से ही सस्पेंड करने की बात कह दी थी। एमपी सीएम हिनोता ग्राम पंचायत के जोगी टिकरिया गांव में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शिविर कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। जहां उन्होंने जनता को संबोधित भी किया था।

अफसरों के फीडबैक नहीं था बेहतर, भड़के सीएम

मुख्यमंत्री हिनोता ग्राम पंचायत के जोगी टिकरिया गांव में सीएम शिवराज ने जनसभा के दौरान ही लोगों से अफसरों के काम को लेकर फीडबैक मांगा और जब काम का फीडबैक अच्छा नहीं मिला तो सबके सामने मंच पर ही सीएम शिवराज सिंह अफसर को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए। आपको बता दें कि सीएम शिवराज सिंह ने डिंडोरी जिले में 31 अक्टूबर तक जिले के सभी लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं। प्रधानमंत्री की इस हेल्थ स्कीम के तहत सभी गरीबों को 5 लाख तक का निशुल्क इलाज मिल सकता है।

...क्या समस्या थी आपको?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच पर ही जिला खाद्य अधिकारी टीआर अहिरवार से जनवरी से सितंबर तक के बीच में दिए गए उज्जवला योजना के लक्ष्य के बारे में पूछा था। उन्होंने पूछा कि सितंबर आ गया और अभी तक टारगेट क्यों नहीं पूरा हो पाया? क्या समस्या थी आपको। सीएम शिवराज ने 70 हजार आयुष्मान योजना का कार्ड बनाने का लक्ष्य अधिकारी को दिया था। सीएम ने इस दौरान कलेक्टर रत्नाकर झा को भी नहीं बख्शा उन्होंने कलेक्टर से पूछा कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत यहां पर कितने शिविर लगाए गए? कितने अधिकारियों की टीम है? रत्नाकर झा ने बताया कि अभी तक कुल 125 शिविर लगाए जा चुके हैं रोजाना 25 शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। बता दें, मध्यप्रदेश में इन 31 अक्टूबर तक जनसेवा शिविर आयोजित किया गया है। इसके तहत हितग्राहियों को लाभ दिया जा रहा है।-

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story