MP Election 2023: सड़क किनारे चप्पल से पिटते नजर आए कांग्रेस प्रत्याशी, वायरल हो रहा वीडियो

MP Election 2023: वीडियो में कांग्रेस प्रत्याशी को एक बुजुर्ग चप्पल से पीटते नजर आ रहा है। हैरानी की बात ये है कि प्रत्याशी भी सिर झुकाए हाथ जोड़कर मार खा रहा है। इंटरनेट पर यह वीडियो जंगल में लगी आग की तरह फैल चुका है।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Nov 2023 10:37 AM GMT
X

सड़क किनारे चप्पल से पिटते नजर आए कांग्रेस प्रत्याशी, वायरल हो रहा वीडियो: Photo- Social Media

MP Election 2023: मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर जारी मतदान के बीच एक कांग्रेस प्रत्याशी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कांग्रेस प्रत्याशी को एक बुजुर्ग चप्पल से पीटते नजर आ रहा है। हैरानी की बात ये है कि प्रत्याशी भी सिर झुकाए हाथ जोड़कर मार खा रहा है। इंटरनेट पर यह वीडियो जंगल में लगी आग की तरह फैल चुका है।

वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम पारस सकलेचा है जो कि रतलाम शहर की सीट से कांग्रेस उम्मीदवार हैं। सकलेचा रतलाम के मेयर रहने के साथ-साथ पूर्व में विधायक भी रह चुके हैं। इतना ही नहीं वह शिवराज सरकार की किरकिरी कराने वाले चर्चित व्यापम घोटाले का व्हिसलब्लोअर भी रहे हैं। ऐसे में इस तरह यूं सड़क किनारे एक बुजुर्ग के हाथों चप्पल से पिटने को लेकर हर कोई हैरान है।

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल, वायरल वीडियो में जो बुजुर्ग चप्पल से कांग्रेस प्रत्याशी को पिटता नजर आ रहा है, वो एक फकीर है। उनका नाम बाबा कमाल राजा है, जो कि रतलाम में काफी फेमस बताए जाते हैं। वह नीमच रोड पर अक्सर घूमते रहते हैं। फकीर कमाल राजा अपने पास मुराद लेकर आने वालों लोगों को चप्पलों से पीटकर आर्शीवाद देते हैं।

पारस सकलेचा: Photo- Social Media

फरियादी फकीर के हाथों पिटने के लिए अपने साथ नई चप्पलें भी लाते हैं। कांग्रेस प्रत्याशी को भी फकीर को नई चप्पल देते हुए देखा जा सकता है। माना जाता है कि कमाल राजा के इस तरह आर्शीवाद देने से लोगों को सफलता मिलती है। इसलिए वे बिना किसी झिझक और शर्म के चप्पल से पिटने के लिए तैयार रहते हैं।

ये भी पढ़ें: PM Modi on Deepfake: डीपफेक पर पीएम मोदी ने भी जताई चिंता, लोग सावधान और जागरूक रहें

मुश्किल लड़ाई में फंसे हैं सकलेचा

पारस सकलेचा रतलाम शहर के साथ-साथ एमपी के भी जाने-माने चेहरे हैं। साल 2008 में उन्होंने प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता माने जाने वाले हिम्मत कोठारी को हराकर रतलाम के मेयर के साथ-साथ निर्दलीय विधायक भी बने थे। रतलाम शहर सीट पर उनके सामने बीजेपी के चेतन कश्यप हैं कि जो कि मौजूदा विधायक हैं। कश्यप की सबसे बड़ी पहचान ये है कि वे एमपी के सबसे धनी विधायक हैं।


चेतन कश्यप: Photo- Social Media

चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में उन्होंने बताया कि उनके पास 296 करोड़ की संपत्ति है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके समर्थन में रैली करने यहां पहुंचे थे। रतलाम शहर सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है। ऐसे में मुश्किल लड़ाई में फंसे कांग्रेस के पारस सकलेचा को फकीर कमाल राजा का आर्शीवाद कितना असरदार साबित होता है, ये 3 दिसंबर को यानी नतीजे के दिन पता चलेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story