×

भोपाल में लॉकडाउन: 6 दिन के लिए सबकुछ बंद, जानें क्या मिलेगी छूट

तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने भोपाल में आज रात 9 बजे से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है

Ashiki
Published By Ashiki
Published on: 12 April 2021 3:02 PM GMT (Updated on: 12 April 2021 3:02 PM GMT)
Bhopal lockdown
X

भोपाल में लगा लॉकडाउन (फाइल फोटो )

भोपाल: कोरोना वायरस की दूसरी लहर पहले से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है। पूरे देश में कोरोना वायरस का संक्रमण कहर मचाने लगा है। पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1 लाख 70 हजार के करीब नए मामले सामने आए हैं जो अभी तक एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। इस महामारी से प्रभावित सबसे प्रमुख राज्‍यों में शामिल मध्य प्रदेश में भी इसका कहर देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश में 24 घंटे में 6 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कोरोना वायरस अब हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है। भोपाल में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 824 नए मामले सामने आये। तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने भोपाल में आज रात 9 बजे से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। इस तरह भोपाल में 6 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लग गया है।

क्या रहेगी छूट ?

भोपाल को पूरी तरह लॉक करने की पुष्टि चिकित्सा शिक्षा मंत्री और भोपाल से विधायक विश्वास सारंग ने इस बात की पुष्टि की। हालांकि इस दौरान कुछ रियायतें भी दी जाएंगी। आदेश में कहा गया है कि किराना दुकानों से होम डिलीवरी की जा सकेगी। सब्जी और दूध की दुकानें खुली रहेंगी। ठेले से भी सब्जी-फलों की बिक्री की जा सकेगी। बैंक और पेट्रोल पंप भी खुले रहेंगे।

वहीं अगर इंदौर की बात करें तो एक दिन में इंदौर में रिकॉर्ड 923 केस आए हैं। भोपाल में 824, ग्वालियर में 497 और जबलपुर में 469 संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में सबसे ज्यादा 45 मौतें 23 सितंबर 2020 को हुई थी। कल 11 अप्रैल को 24 घंटे में 37 मौतें हुई हैं। अब सरकार के सामने सामुदायिक संक्रमण तोड़ना बड़ी चुनौती है।

Ashiki

Ashiki

Next Story