×

MP Rewa News: मध्यप्रदेश में पीएम आवास योजना में लगी भ्रष्टाचार की झड़ी, ठेकेदार मकान नहीं कब्र का कर रहे निर्माण

MP Rewa News: रीवा जिले में बनाये गए प्रधानमंत्री आवास योजना के मकानों में जमकर भ्रष्टाचार हुआ हुआ है। सुंदर नगर से निराला नगर, वार्ड नं 10 में ठेकेदार ने जमकर घोटाला किया है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 29 Dec 2022 6:38 AM GMT
Contractors doing corruption in PM Awas Yojana houses in Rewa, Madhya Pradesh
X

मध्यप्रदेश के रीवा में पीएम आवास योजना में लगी भ्रष्टाचार की झड़ी: Photo- Social Media

MP Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में बनाये गए प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) के मकानों में जमकर भ्रष्टाचार हुआ हुआ है। आपको बता दें कि सुंदर नगर से निराला नगर, वार्ड नं 10 में ठेकेदार ने जमकर घोटाला किया है। हितग्राहियों के लिए खोद रखी है कब्र कभी भी गहरी निंद्रा में हमेशा के लिए सो सकते है। प्रधानमंत्री आवास के रहवासी, हितग्राहियों के साकार सपने पर ठेकेदार ने पानी फेर दिया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना में जमकर हो रहा भ्रष्टाचार

आपको बताते चलें कि शहरी क्षेत्र के वार्ड नं 10 निराला नगर से सुंदर नगर में प्रधानमंत्री आवास का निर्माण विगत वर्ष पूर्व कराया गया था जहां प्रसाशन की अनदेखी और जिला ठेकेदार की घोर लापरवाही के चलते भ्रष्टाचार की झड़ी लगी हुई है, ठेकेदार ने घटिया निर्माण कराकर रहवासियों की कब्र तैयार कर दी है जो कभी भी धराशाही हो सकता है। प्रधानमंत्री आवास में रहने वाले हितग्राहियों का कहना है कि मोदी ने हमें आवास तो दिया पर निर्माण कार्य कराने वाले ठेकेदारों ने हमारी कब्र खोदकर तैयार कर दी है, जिसमें हमारा परिवार कभी भी काल के गाल में समा सकता है।

मकान की दीवाल ठेकेदार ने ऐसी बनवाई है कि हाथ लगाने से दीवाल की परत उखड़ रही है जो एक दिन बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण दे सकती है। वही साथ ही आवास के चारों तरफ बाउंड्री वाल का निर्माण करवाया जा रहा है, जिसमें ठेकेदार भ्रष्टाचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। 10 फिट के पिलर के लिए गहरा गड्ढा खोदा गया है मगर उसमे मात्र 2 फीट की ही लोहे की सरिया डाली जा रही है जो कभी भी रहवासियों के ऊपर गिर सकता है।

पीएम आवास में रहने वाले लोगों में मौत का भय

खैर! अभी तो निर्माण कार्य चल रहा है। अगर जिला प्रशासन ने इस निर्माण कार्य पर रोक नही लगाई तो यह लोगों के लिए जानलेवा खतरा बना रहेगा जो कभी भी बच्चे बड़े बुजुर्गों के ऊपर गिर सकती है। पीएम आवास में रहने वाले लोगों में इन दिनों मौत का भय व्याप्त है जो कभी भी काल के गाल में समा सकते हैं। पीएम आवास के रहवासियों ने बताया गया कि इस मामले की जानकारी नगर निगम के आला अधिकारियों एवं ठेकेदार को दी जा चुकी है। मगर उसके बाद भी ठेकेदार भ्रष्टाचार करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story