MP News Today: अंधी हत्या की गुत्थी सुलझी, हत्यारे को रीवा एसपी ने बिल से निकाला बाहर

MP News Today: एसपी नवनीत भसीन ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताये की दिनांक 22.09.2022 कोवीरेन्द्र सिंह पिता छोटेलाल सिंह निवासी बधरी थाना सेमरिया में रिपार्ट किया है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 27 Sep 2022 3:58 PM GMT
X

MP Rewa News (Network)

MP News Today: एसपी नवनीत भसीन ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताये की दिनांक 22.09.2022 कोवीरेन्द्र सिंह पिता छोटेलाल सिंह निवासी बधरी थाना सेमरिया में रिपार्ट किया कि मेरी बड़ी मां का नाम हीराकली सिंह पति स्व. राजभान सिंह उम्र 55 वर्ष है जो कि दिनांक 21.09.2022 दिन 11 बजे से लापता है ,जिनका आस पास पता तलास किया लेकिन कहि भी पता नहीं चला है । वही सेमरिया पुलिस को सूचना मिली कि दिनांक 23.09.2022 को गुमशुदा हीराकली सिंह का शव उसी के घर की अटारी में रखे भूसा में दबा पाया गया है।

सूचना पर मर्ग क्रमांक 72 / 2022 धारा 174 का कायम किया और विवेचना में लिया गया जांच के दौरान प्रथम दृष्ट्या हत्या कर शव को भूसा में गाड़ देना पाया गया जिस पर थाना सेमरिया रीवा में अपराध कमांक 404 / 2022 धारा 302 , 201,449 , कायम किया जा कर विवेचना प्रारंभ की गई । विवेचना के दौरान अज्ञात आरोपी की पहचान कर शव का पोस्टमार्टम किया गया और अपराध के खुलासे हेतु टीम का गठन किया गया , मौके पर एफ . एस . एल . सायबर सेल रीवा व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के सहयोग से घटना स्थल पर उपलब्ध साक्ष्य एकत्र किए गए व मुखबिर तंत्र को एक्टिव किया गया।

भैतिक एवं परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर संदेही रामलखन आदिवासी पिता रामनाथ आदिवासी उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम बघरा थाना सेमरिया जिला रीवा से घटना के संबंध में पूछताछ की गई जो पहले तो गुमराह करता रहा किन्तु कड़ाई से पूछताछ किए जाने पर बताया कि घर में चोरी करने के उद्देश्य से घुसा था और उसकी अटारी में छुप कर बैठा हुआ था।

जिस दौरान मृतिका हीराकली सिंह द्वारा आरोपी को अटारी में छुपकर बैठे देख लेने व उसके हल्ला गोहार मचानें पर पर आरोपी द्वारा मृतिका हीराकली सिंह की गला दबा कर हत्या कर देना व शव को छिपाने के लिए भूसा में गाड़ देना व मृतिका के घर से सोने चांदी के जेवरात एवं 1400 रूपए चोरी करना बताया। आरोपी की निशानदेही पर चोरी गया समान पुलिस के द्वारा जप्त कर लिया गया है जिसमें पुलिस ने 850 ग्राम चांदी व 6 ग्राम सोने के आभूषण कीमती लगभग 01 लाख रूपए बरामद कर किया है और हत्यारे को जेल भेज दिया गया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story