×

Bageshwar Baba: बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा में इजाफा, जान से मारने की मिली थी धमकी

Bageshwar Baba: बाबा को पहले से ही वाई कैटेगरी की सुरक्षा प्राप्त है लेकिन हाल ही में उन्हें मिली जान से मारने की धमकी के बाद उनकी सुरक्षा में और इजाफा करने का फैसला किया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Sep 2023 11:01 AM GMT
Mahant Dhirendra Shastri of Bageshwar Dham, received death threat
X

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शात्री: Photo- Social Media

Bageshwar Baba: मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शात्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बाबा को पहले से ही वाई कैटेगरी की सुरक्षा प्राप्त है लेकिन हाल ही में उन्हें मिली जान से मारने की धमकी के बाद उनकी सुरक्षा में और इजाफा करने का फैसला किया गया। बागेश्वर बाबा के नाम से मशहूर धीरेंद्र शास्त्री फिलहाल सागर में कार्यक्रम कर रहे हैं। जहां उनके पंडाल में सिक्योरिटी के खास इंतजाम किए गए हैं।

एमपी सरकार ने उनकी सुरक्षा में एक हजार से अधिक पुलिस के जवान तैनात किए हैं। इसके अलावा एक क्विक रिस्पांस टीम को भी तैनात किया गया है, जो किसी भी आपात स्थिति से तुरंत निपटने के लिए तैयार रहेगी। सागर में बाबा के तीन दिवसीय कथा कार्यक्रम कल यानी बुधवार 6 सितंबर से जारी है। कथा का आज दूसरा दिन है। कार्यक्रम स्थल के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे और पुलिस की निगरानी है।

बरेली के शख्स ने जान से मारने की दी थी धमकी

कुछ दिनों पहले यूपी के बरेली के रहने वाले अनीस अंसारी नामक शख्स ने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शात्री को सोशल मीडिया पर जान से मारन की धमकी दी थी। जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। हिंदू संगठनों के विरोध के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, आरोपी को पिछले दिनों कोर्ट से जमानत मिल गई। उसके माता-पिता ने उसके किए की माफी मांग ली है। इसके बाद ही एमपी सरकार ने बाबा की सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय लिया।

मई में केंद्र ने दी थी वाई कैटेगरी की सुरक्षा

नौजवान संत और बागेश्वर सरकार के नाम से मशहूर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शात्री अपने बयानों को लेकर खूब चर्चाओं में रहते हैं। उनके कुछ बयान विवादों को भी जन्म देते हैं। हिंदू राष्ट्र और हिंदुत्व जैसी बातों का समर्थन करने को लेकर बीजेपी विरोध पार्टियों को लेकर निशाने पर रहते हैं। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने तो उन्हें आतंकवादी तक कह डाला था। उन्हें दूसरे मजहब के कट्टपंथियों से भी धमकी मिलती रहती है। इन्हीं सब चीजों को देखते हुए इस साल मई में केंद्र सरकार ने बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री को वाई कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की थी।

कमलनाथ ने कराई थी कथा

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शात्री का एमपी के बुंदेलखंड इलाके में काफी प्रभाव माना जाता है। बीजेपी के नेता नियमित रूप से उनके दरबार में हाजिरी लगाने जाते हैं। कांग्रेस के भी कुछ स्थानीय नेता जाते रहते हैं। हालांकि, कांग्रेस में उनको लेकर विरोध के भी काफी स्वर हैं। लेकिन पिछले दिनों पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने अपने गृह जिले छिंदवाड़ा में उनकी कथा का आयोजन करा कर विधानसभा चुनाव से पहले बाबा के समर्थकों तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story