×

MP: जबलपुर ARTO संतोष पाल के घर दो दिन से EOW की छापेमारी जारी, जानें अब तक क्या–क्या पता चला

MP: मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर के ARTO संतोष पाल के मकान में ऐशो –आराम की वो सारी सुविधाएं मौजूद हैं जो आज के दौर में किसी अरबपति के घर में देखी जाती है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Aug 2022 10:19 AM GMT
EOW raids continue for two days at Jabalpur ARTO Santosh Pals house, know what has been found so far
X

जबलपुर: ARTO संतोष पाल के घर दो दिन से EOW की छापेमारी जारी: Photo- Social Media

Jabalpur News: नेताओं और व्यापारियों के बाद अब एक सरकारी अधिकारी के यहां पड़े छापे में बेहिसाब संपत्ति (unaccounted wealth) का पता चला है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर शहर के ARTO संतोष पाल के मकान में ऐशो –आराम की वो सारी सुविधाएं मौजूद है जो आज के दौर में किसी अरबपति के घर में देखी जाती है। ARTO पाल की पत्नी भी ARTO की क्लर्क है। सरकारी नौकरी में रहते हुए अरबपति वाली लाइफस्टाइल (Lifestyle) ने उन्हें आर्थिक अपराध ईकाई के हिट लिस्ट में डाल दिया।

बीते दो दिनों से ईओडब्लू की टीम (EOW team) उनके आवास को खंगाल कर रही है। गुरूवार रात जब टीम उनके शताब्दीपुरम के 10 हजार वर्गफीट महल जैसे मकान में पहुंची तो वो वहां मौजूद ऐशो–आराम की चीजों को देखकर चौंक गए। वहां मिनी थिएटर से लेकर पब तक था।

ARTO संतोष पाल को छापे की लग गई थी भनक

बताया जा रहा है कि ARTO संतोष पाल को इस छापेमारी की भनक पहले ही लग गई थी। इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी को मकान में मौजूद कुछ बेशकीमती समानों के साथ कहीं और भेज दिया। क्योंकि आज सुबह जब ईओडब्लू की टीम छापे के लिए पहुंची तो उनकी पत्नी रेखा वहां नहीं थी। जानकारी के मुताबिक, ईओडब्लू की टीम ने बुधवार देर रात को 30 सदस्यों के साथ छापा मारा था।

घर में ऐशो –आराम की चीजें

ARTO संतोष पाल के शताब्दीपुरम स्थित तीन मंजिले आलीशान मकीन में सारा सामान लग्जरी है। घर में लिफ्ट से लेकर महंगी शराब रखने का वुडन केस, गार्डन, स्विमिंग पूल, झूमर सहित बेहद कीमती सामान मिला है। इसके अलावा आज के छापे में जांच टीम को 16 लाख रूपये कैश और सोने- चांदी मिले। इसके अलावा उसके पास से पांच आलीशान मकान और एक फॉर्म हाउस की भी जानकारी सामने आई है।

भ्रष्टाचारी दंपति का खिलाफ केस दर्ज

ईओडब्लू के एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह राजपूत (EOW SP Devendra Pratap Singh Rajput) ने बताया कि अपनी सेवा अवधि के दौरान संतोष पाल और उनकी पत्नी रेखा ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। ईओडब्लू के मुताबिक, दोनों ने अपनी आय से 650 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित की है। इसके अलावा जांच एजेंसी उनके और छिपे कालेधन के बारे में भी पता लगाने की कोशिश कर रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story