×

Rewa News: फेमस सिंगर चरणजीत सिंह सोंधी पंहुचे रीवा, हुआ भव्य स्वागत

Rewa News: फेमस सिंगर चरणजीत सिंह सोंधी आज रीवा पहुंचे। रीवा में अपने बचपन के मित्र किसान कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष नृपेंद्र सिंह पिंटू के आवास पहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत हुआ

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 28 Nov 2022 11:05 AM GMT
Rewa NewsRewa News
X

फेमस सिंगर चरणजीत सिंह सोंधी पंहुचे रीवा

Rewa News: फेमस सिंगर चरणजीत सिंह सोंधी (Famous Singer Charanjit Singh Sondhi) को खेल खेल में ही गाने की लगन लग गई। रीवा में अपने बचपन के मित्र किसान कांग्रेस कमेटी (Kisan Congress Committee) जिला अध्यक्ष नृपेंद्र सिंह पिंटू (District President Nripendra Singh Pintu) के आवास पहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत हुआ। मीडिया से बात करते हुए सिंगर चरणजीत सिंह सोंधी ने बताया कि बचपन में खेलने के दौरान थक कर बैठने पर कुछ न कुछ गुनगुनाता रहता था। दोस्तों को मेरा यह गुनगुनाना इतना भाया कि बाद में वे मुझसे हर दिन गाने की फरमाइश करने लगे।

बालाघाट में हुआ चरणजीत सिंह सोंधी का जन्म

बस यहीं से दिल ने कहा कि मैं गायन के क्षेत्र में कुछ कर सकता हूं और मैने संगीत को अपने जीवन का लक्ष्य बना लिया। उनका जन्म बालाघाट में हुआ। प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा जबलपुर के आरएस बेलासिंह स्कूल से हुई। सन 2000 में वे फिल्म इंडस्ट्री में अपना मुकाम स्थापित करने का लक्ष्य लेकर संघर्ष करने के लिए मुंबई पहुंच गए। सोंधी को 2001में एक प्रसिद्ध संगीत कंपनी में भजन गायन का काम मिल गया।

तीसरी बार रीवा आए सिंगर

उन्होंने बताया कि एक बार पूर्व मंत्री व वर्तमान विधायक रीवा राजेंद्र शुक्ला के बुलाने पर रानी तलाब मंदिर में जगराता के दौरान गाना गाने आया था और दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव के दौरान रीवा आया था यहा मेरा तीसरी बार रीवा आना हुआ है। उन्होंने बताया कि मुंबई में रहकर कई ऑडियो-वीडियो म्यूजिक एलबम बनाए। ये युवाओं के बीच में काफी लोकप्रिय भी रहे।

हर नर्मदे के गायन के साथ शुभारंभ हुई थी नर्मदा यात्रा

चरणजीत सिंह सोंधी ने बताया कि सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई नर्मदा यात्रा का शुभारंभ उनके ही प्रसिद्ध भजन ' हर नर्मदे के गायन के साथ हुआ था। नवरात्रि में रानी तालाब मंदिर के जगराता कार्यक्रम में बांध दिया शमां इनके द्वारा बताया गया कि मैं अपने मित्र को खुद छोड़ने मुंबई जा रहा था और मेरा मित्र खुद ही मुझे मुंबई में छोड़कर चला गया और मैं वहीं से सिंगर बना मेरे द्वारा कई एल्बम एवं कई गाने भी गाए हैं जो बड़े-बड़े प्लेटफार्म में चल रहे हैं ।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story