×

MP News: जबलपुर में 8 साल की बच्ची पर FIR, जानिए क्या है इसकी वजह

Madhya Pradesh News Today: मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने 8 साल की एक मासूम बच्ची के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Vipin Bihari Ram Tripathi
Published on: 30 Sep 2022 2:51 AM GMT
FIR on 8-year-old girl in Jabalpur, Madhya Pradesh, know what is the reason
X

मध्य प्रदेश: Jabalpur में 8 साल की बच्ची पर FIR, जानिए क्या है इसकी वजह

MP News: मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने 8 साल की एक मासूम बच्ची के खिलाफ मुकदमा दर्ज (FIR on 8 year old girl) किया है। बच्ची पर आरोप है कि उसने वेयर हाउस में घुसकर रीजनल मैनेजर के साथ बदसलूकी (allegation of misbehavior) की और उसे जान से मारने की धमकी दी। इस एफआईआर (FIR) के बाद अब पुलिस (Police) की कार्रवाई पर से लोगों का भरोसा ही उठ गया है।

बता दें, यह पूरा मसला शहपुरा ब्लॉक में हुए धान घोटाले से जुड़ा हुआ है। बीते दिनों शहपुरा वेयरहाउसिंग की सर्चिंग के दौरान एक वेयरहाउस में धान कम मात्रा में मिली थी। इसके बाद वेयरहाउस संचालक के खिलाफ जांच शुरू हो गई लेकिन इस जांच को लेकर संचालकों ने वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

8 साल की बच्ची पर FIR

संचालकों का कहना है वेयरहाउस का काम केवल धान का संग्रहण करना है। बावजूद सर्चिंग के दौरान वेयरहाउस संचालक से बदसलूकी की गई। इस मामले पर वेयरहाउस संचालकों ने हाल ही में वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन के अधिकारी से मुलाकात कर निष्पक्ष जांच की मांग उठाई। लेकिन इस मुलाकात के बाद वेयरहाउसिंग के आरएम ने वेयरहाउस संचालकों पर जान से मारने की धमकी देने और बदसलूकी जैसे आरोप लगाते हुए विजय नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। लेकिन एक नाम 8 साल की बच्ची का भी है।

मामला बेहद गंभीर

बच्ची के खिलाफ एफआईआर होने पर वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन की लापरवाही तो सामने आ ही रही है। पुलिस ने भी इस मामले में आंख बंद करके एफआईआर दर्ज कर ली। अब इस मामले पर जिला प्रशासन का कहना है पुलिस अपने स्तर पर जांच पड़ताल करेगी। वेयरहाउस संचालकों का कहना है यह मामला बेहद गंभीर है। उनके खिलाफ गलत तरीके से एफ आई आर दर्ज की गयी। बच्ची के पिता भी एफआईआर के बाद हैरत में हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story