×

Rewa News: रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में आग लगने से मची भगदड़, फायर सेफ्टी ने आग पर पाया काबू

Rewa News: यात्रियों का कहना था कि ट्रेन की बोगी में आग लगी है, दूसरी तरफ रेलवे प्रबंधन ऐसे फायर सेफ्टी उपकरण के खुलने की बात कह रहा था।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 21 Feb 2023 6:17 AM GMT
Rewa News
X

आग लगने के बाद भागते यात्री  (फोटो: सोशल मीडिया)

Rewa News: मध्य प्रदेश के रीवा रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन की जनरल बोगी से धुआं निकलने लगा। स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जनरल बोगी में आग लगेगी लगने की सूचना से पूरे स्टेशन परिसर में हड़कंप मच गया और लोग इधर-उधर भागने लगे। करीब 15-20 मिनट तक रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मची रही हालांकि, ट्रेन अपने निर्धारित समय पर ही स्टेशन से रवाना हुई। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

अचानक ट्रेन में आग लगने की घटना से परिसर में भगदड़ मच गई। जनरल बोगी में पहले से ही बैठे लोग उतर-उतर कर नीचे भागने लगे। जानकारी के मुताबिक, देर शाम रीवा से कमलापति स्टेशन रवाना होने के लिए आउटर से रेवांचल एक्सप्रेस को प्लेटफार्म क्रमांक एक पर लगाया गया था। बताया गया कि जब ट्रेन प्लेटफार्म नंबर एक पर लग गई तो अचानक रेवांचल एक्सप्रेस के जनरल बोगी से धुआं निकलने लगा। देखते ही देखते लोग इधर-उधर भागने लगे। नतीजन, स्टेशन परिसर पर भगदड़ जैसा माहौल बन गया। हालांकि, बाद में स्टेशन के कर्मचारी पहुंचे और उनके द्वारा स्थिति को नियंत्रित किया गया।

एक तरफ यात्रियों का कहना था कि ट्रेन की बोगी में आग लगी है, दूसरी तरफ रेलवे प्रबंधन ऐसे फायर सेफ्टी उपकरण के खुलने की बात कह रहा था। अब हकीकत क्या है यह तो जांच का विषय है? लेकिन सोमवार की शाम रेवांचल एक्सप्रेस के रवाना होने से पहले स्टेशन परिसर में हड़कंप का माहौल बना रहा। आपको बता दें कि रीवा से भोपाल जाने वाली रेवांचल एक्सप्रेस में भीड़ की अधिकता के चलते लोग आउटर में खड़ी ट्रेन में ही जाकर सीट न मिलने के चलते पहले से ही जाकर जनरल बोगियों में सवार हो जाते हैं ताकि अधिक भीड़ होने पर उनको आसानी से सीट मिल सके और उनका सफर आसानी से हो सके।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story