×

ऑक्सीजन के अभाव में 5 ने तोड़ा दम, महज 100 मीटर दूर खड़ा था भरा टैंकर

कमलाराजा चिकित्सालय में सुबह 11 बजे ऑक्सीजन फ्लो कम होने लगा। जिसकी जानकारी मिलते ही चिकित्सालय में अफरातफरी मच गई।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By APOORWA CHANDEL
Published on: 28 April 2021 12:47 PM GMT
ऑक्सीजन के अभाव में 5 ने तोड़ा दम, महज 100 मीटर दूर खड़ा था भरा टैंकर
X

ऑक्सीजन टैंकर (फोटो-सोशल मीडिया)

ग्वालियर: देश में कोरोना महामारी के बीच ऑक्सीजन की काफी कमी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से न जाने कितने मरीज अपनी जान गवां चुके है। वहीं इसी बीच मध्यप्रदेश के ग्वालियर से एक अस्पताल की लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां ऑक्सीजन खत्म होने से पांच मरीजों की मौत हो गई और यह घटना तब हुई जब ऑक्सीजन से भरा टैंकर अस्पताल से महज 100 मीटर की दूरी पर खड़ा था। दम तोड़ने वाले पांचों मरीज नॉन-कोविड थे। वहीं मरीजों की मौत से परिजनों में काफी आक्रोश है।

यह पूरा मामला ग्वालियर स्थित जयारोग्य अस्पताल का है। जहां परिसर में बने कमलाराजा चिकित्सालय में मंगलवार सुबह 11 बजे ऑक्सीजन फ्लो कम होने लगा। जिसकी जानकारी मिलते ही चिकित्सालय में अफरातफरी मच गई। जूनियर डॉक्टरों और नर्सों ने अंबू बैग और दूसरे वार्डों से ऑक्सीजन सिलेंडर मंगवाकर मरीजों की जान बचाने का भी प्रयास किया, लेकिन एक घंटे में 3 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

मरीजों की मौत से परिजन आग बबूला

वहीं ऑक्सीजन की कमी से हुई मरीजों की मौत के बाद उनके परिजनों में आक्रोश दिखा। जिसका गुस्सा देखकर डॉक्टर और नर्स जान बचाकर वहां से भाग गए। सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह रही कि ऑक्सीजन होते हुए भी मरीजों की जान नहीं बच सकी। जयारोग्य परिसर में सुबह 8 बजे ही ऑक्सीजन टैंकर आ गया था, औऱ जब मरीजों के लिए ऑक्सीजन की जरूरत रही तब टैंकर परिसर में ही खड़ा था। लेकिन 100 कदम दूर कमलाराजा को इसमें से एक टन भी गैस नहीं दी गई।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story