×

Bhopal News: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, 24 जिलों में अलर्ट

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत पूरे प्रदेश में भारी बारिश हो रही है। कई जिलों में तेज बारिश का दौर जारी है। पिछले तीन दिनों से प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है।

Network
Newstrack Network
Published on: 24 Sep 2022 10:50 AM GMT
Heavy rain continues in Madhya Pradesh, alert in 24 districts
X

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, 24 जिलों में अलर्ट: Photo- Social Media

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) समेत पूरे प्रदेश में भारी बारिश (Heavy rain) हो रही है। कई जिलों में तेज बारिश का दौर जारी है। पिछले तीन दिनों से प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है। हो रही लगातार बारिश से नदी नाले पूरी तरह से उफान पर हैं। आज भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट (rain alert) मौसम विभाग ने जारी है। यानि आज भी प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा।

मौसम विभाग (weather department) ने रविवार को भोपाल समेत प्रदेश के 24 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे के दौरान ग्वालियर, बुंदेलखंड, बघेलखंड और भोपाल संभाग में बारिश होने की संभावना जताई है। लगातार हो रही बारिश से लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ है। एक बार फिर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दतिया जिले के सेवढ़ा में पुल डूब गया

दतिया जिले के सेवढ़ा में महीने भर में चौथी बार छोटा पुल डूब गया। सिंध नदी छोटा पुल से 15 फीट ऊपर बही। पुल के आसपास के मंदिर और मठ भी डूब गए। पुल डूबने से पहले ही पुलिस ने ट्रैफिक बंद कर दिया था। ऐसे में सिंध नदी के उस पार से भिंड और ग्वालियर जाने के‎ लिए लोगों को 60 किमी का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ रहा है।

ट्रक कंटेनर‎ मगरोड़ा नदी के तेज बहाव में बह गया

उधर गुना जिले में फतेहगढ़ से‎ राजस्थान जाने वाले रास्ते पर एक ट्रक कंटेनर‎ मगरोड़ा नदी के तेज बहाव में बह गया। ड्राइवर और‎ क्लीनर ने नदी में कूद कर अपनी जान तो बचा‎ई। मौसम विभाग के मुताबिक इस मानसून सीजन में मध्यप्रदेश में सामान्य से 22% ज्यादा 45 इंच बारिश हो चुकी है। मानसून को देखते हुए इस बार ठंड ज्यादा पड़ने की संभावना है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story