×

उज्जैन में लगी भयंकर आग: इधर-उधर भागते सभी, कई लोग बुरी तरह झुलसे

उज्जैन में दर्दनाक हादसा होने की खबर आ रही है। यहां शहर के पाटीदार फ्रीगंज में पाटीदार अस्पताल में...

Vidushi Mishra
Published on: 4 April 2021 10:57 AM GMT
उज्जैन में लगी भयंकर आग: इधर-उधर भागते सभी, कई लोग बुरी तरह झुलसे
X

फोटो-सोशल मीडिया

उज्जैन: उज्जैन में दर्दनाक हादसा होने की खबर आ रही है। यहां शहर के पाटीदार फ्रीगंज में पाटीदार अस्पताल में आज यानी रविवार सुबह करीब ११.३० बजे भीषण आग लग गई। जिससे आस-पास के इलाकों में अफरा-तफरी मच गई। लोग बचने और बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। ऐसे में राहत की बात ये है कि इस घटना से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन बताया जा रहा कि अस्पताल में भर्ती हुए कई मरीज आग में बुरी तरह से झुलस गए। इस घटना के दौरान अस्पताल के आइसीयू वार्ड के बेड समेत की सामान जल के राख हो गए। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही दमकल और पुलिस-प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर अस्पताल में भर्ती करीब ८० मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया।

अस्पताल में कई मरीज कोरोना संक्रमित भी

ऐसे में घटना के बारे में बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती कई मरीज कोरोना संक्रमित भी थे। लगी भीषण आग से झुलसे चार मरीजों को पास के गुरुनानक अस्पताल में भर्ती किया गया। लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

रविवार यानी आज पाटीदार के पाटीदार हॉस्पिटल, फ्रीगंज, उज्जैन में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से भीषण आग लगी। घटना के दौरान 80 मरीज अस्पताल में फंसे थे, सबको आधे घंटे के अंदर रेस्क्यू किया गया है। वहीं 4 लोगों के बुरी तरह से झुलसने की खबर है। फिलहाल घायलों के नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था की गई है। जबकि पूरा प्रशासन मौके पर मौजूद है, और स्थिति नियंत्रण में है।

घटना के बारे में शिवराज चौहान ने ट्वीट किया है-



इस बारे में कलेक्टर आशीष सिंह ने भी बयान दिया है कि सभी मरीजों को सुरक्षित अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित कराया दिया गया है। आइसीयू के दो वार्डों में भर्ती 30 मरीजों को आरडी गार्डी से भेजा गया है। इसके अलावा आग में झुलसे चार मरीजों का इलाज भी जारी है। यह मरीज भी खतरे से बाहर हैं। आगे कहते हुए कि भविष्य में किसी अस्पताल में इस तरह की घटना न हो इसके लिए कदम उठाए जाएंगे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story