×

Rewa News: जीवन भर की जमा पूंजी को लेकर सहारा इंडिया के सैकड़ो जमाकर्ता पहुंचे कलेक्टर ऑफिस

Rewa News: सहारा इंडिया के सैकड़ो कार्यकर्ता एवं जमाकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। जमा राशि लगभग 750 करोड़ है।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 12 Jan 2023 12:29 PM GMT (Updated on: 12 Jan 2023 1:26 PM GMT)
Hundreds of depositors of Sahara India reached collectors office in Madhya Pradesh Rewa for lifetime deposit
X

मध्यप्रदेश: रीवा में जीवन भर की जमा पूंजी को लेकर सहारा इंडिया के सैकड़ो जमाकर्ता पहुंचे कलेक्टर ऑफिस

Rewa News: सहारा इंडिया के सैकड़ो कार्यकर्ता एवं जमाकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने पहुंचे सैकड़ों की संख्या में प्रभावितों ने बताया कि सहारा इंडिया द्वारा संचालित समस्त स्कीमों में जमा राशि लगभग 750 करोड़ है, जिसके लगभग कार्यकर्ता एवं जमा कर्ताओं की संख्या 1,20,000 है।

उन्होंने बताया कि 2018 से आज तक सहारा इंडिया द्वारा कोई भुगतान नहीं किया गया। जमाकर्ताओं ने अपनी जमा पूंजी आवश्यकता के लिए जमा किया था लेकिन अपनी ही पूंजी पाने के लिए इधर उधर भटक रहे है। कई जमाकर्ता ना तो अपने बच्चों का विवाह कर पा रहे हैं ना ही इलाज जैसी आवश्यकता की पूर्ति कर पा रहे हैं।

जमाकर्ताओं ने कहा हमारी मांगों पर सरकार ध्यान नहीं दे रही

जमाकर्ताओं ने बताया कि कई बार ज्ञापन दिया लेकिन उनकी मांगों पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है। जिसके चलते प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, सहकारिता मंत्रालय, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश सरकार एवं भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड भारत सरकार (सेबी) को आवेदन देकर मांग करना चाहते हैं।

कार्यकर्ताओं ने दी चेतावनी

कार्यकर्ताओं ने चेतावनी भी दी है कि अगर 30 दिन के अंदर जिला प्रशासन द्वारा सहारा इंडिया के खिलाफ उचित कार्यवाही नहीं की गई तो सभी जमाकर्ता एवं कार्यकर्ता उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story